मुख्यमंत्री 19 अगस्त शनिवार को करेंगे भावांतर भरपाई योजना के लाभार्थियों से सीधा संवाद

चण्डीगढ़, 18 अगस्त – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल 19 अगस्त को सीएम की विशेष चर्चा कार्यक्रम के तहत सायं 5 बजे ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भावांतर भरपाई योजना के लाभार्थियों से सीधा संवाद करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री लाभार्थियों से उनके अनुभवों और योजना का लाभ लेने में आई किसी प्रकार की कठिनाई के बारे में भी फीडबैक लेंगे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हर शनिवार को प्रदेश के किसी न किसी एक वर्ग से सीधा संवाद करते हैं। इस अनोखी पहल में मुख्यमंत्री केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याण की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद कर जमीनी स्तर पर योजना के क्रियान्वयन संबंधी जानकारी लेते हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के किसानों को प्राकृतिक आपदा के कारण होने वाले फसलों के नुकसान से जोखिम मुक्त करने के लिए सरकार ने भावांतर भरपाई योजना चलाई है। इसके तहत किसानों को मंडी में उनके उत्पादन के कम दाम मिलने पर सरकार द्वारा भरपाई की जाती है। सीधे संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री इस योजना के लगभग 10 से 15 हजार लाभार्थियों से सीधा संवाद करेंगे।

खास बात यह है कि सीएम की विशेष चर्चा कार्यक्रम में सम्बन्धित जिलों के उपायुक्त तथा विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी जुड़ते हैं। संवाद के दौरान योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की चूक व कमी पाए जाने पर मुख्यमंत्री त्वरित एक्शन भी लेते हैं।

Previous post

सैकेण्डरी व सीनियर सैकेण्डरी (मुक्त विद्यालय) परीक्षा मार्च-2024 के लिए 21 अगस्त से आवेदन लाईव

Next post

हरियाणा में भाजपा गठबंधन सरकार भिवानी की कॉलोनियों को नियमित करने में कर रही भेदभाव: बुवानीवाला

You May Have Missed

error: Content is protected !!