कार्यक्रम में हर वर्ग की रही सक्रिय भागीदारी

गुरुग्राम, 12 अगस्त। हरियाणा उदय अभियान के खेलों गुरुग्राम कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को फर्रूखनगर ब्लॉक में कुश्ती, रस्साकशी व दौड़ की विभिन्न वर्ग की प्रतियोगताओं का आयोजन किया गया। डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में यह प्रतियोगताएँ फर्रूखनगर ब्लॉक के गांव खंडेवला स्थित खेल स्टेडियम में आयोजित की गयी थी।

जिला खेल अधिकारी संधू बाला ने प्रतियोगताओं का शुभारंभ कर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में स्टेडियम में पौधारोपण भी किया गया और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। संधू बाला ने उपस्थित ग्रामीणों व खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों गुरुग्राम कार्यक्रम आमजन से सीधा जुड़ाव का सशक्त माध्यम है। जन भागीदारी के साथ सरकार लोगों को बेहतर जनहितकारी योजनाओं की जानकारी दे रही हैं वहीं हर वर्ग की सक्रियता अभियान के उद्देश्य की सार्थकता को सिद्ध कर रहा है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत काल में आमजन के बीच जनसहभागिता सुनिश्चित करते हुए सुरक्षित और अधिक समावेशी समाज बनाने के उद्देश्य से आयोजित किए जा रहे इन कार्यक्रमों में लोगों का निरन्तर साथ मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि खेलों गुरुग्राम के तहत पहले जिला के सभी ब्लॉक में पंचायत स्तर पर खेल गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसके उपरांत ब्लॉक स्तर के विजेताओं के बीच सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे। अंत मे सेमीफाइनल में विजेता रही प्रमुख टीमों के बीच जिला स्तर पर फाइनल मैच खेला जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के साथ साथ निगम एरिया में भी जोनवार इन खेल गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। जिला स्तर पर विजेता रहने वाली टीमों व एकल प्रतियोगिता के विजेताओं को जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित भी जाएगा।

error: Content is protected !!