एफओपीई, जीयू के फार्मेसी विभाग के छात्रों के लिए 100% प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप के लिए करेगा पहल
संयुक्त अनुसंधान परियोजनाओं, कौशल विकास पहल और पाठ्यक्रम संवर्द्धन, टोटल क्वालिटी मैनेजमेंट प्रोजेक्ट को लेकर एमओयू

गुरुग्राम, 10 अगस्त। अनुसंधान सहयोग,इंटर्नशिप, प्लेसमेंट, ज्ञान साझाकरण, कौशल विकास को बढ़ाने के उद्देश्य से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाने वाला गुरुग्राम विश्वविद्यालय और फार्मास्युटिकल उद्योग में विकास और नवाचार को बढ़ावा देने वाले अग्रणी संगठन फेडरेशन ऑफ फार्मा एंटरप्रेन्योर्स (एफओपीई) के बीच एमओयू साइन किया गया ।

समझौता ज्ञापन पर गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की उपस्थिति में रजिस्ट्रार डॉ. राजीव कुमार सिंह और एफओपीई के कार्यकारी निदेशक जगदीश कुमार द्वारा हस्ताक्षर किए गए । समझौते का उद्देश्य संयुक्त अनुसंधान परियोजनाओं, कौशल विकास पहल और पाठ्यक्रम संवर्द्धन, इंटर्नशिप, प्लेसमेंट, दो संस्थानों के बीच सभी शैक्षणिक संसाधनों को साझा करना आदि को सुविधाजनक बनाना है। एमओयू के बारे में बताते हुए गुरुग्राम विवि. के कुलपति प्रो.दिनेश कुमार ने बताया कि इस एमओयू के तहत फेडरेशन ऑफ फार्मा एंटरप्रेन्योर्स गुरुग्राम विवि. के फार्मेसी विभाग के छात्रों के लिए 100% प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप की सुविधा प्रदान करेगा ।

इसके तहत फेडरेशन ऑफ फार्मा एंटरप्रेन्योर्स पीसीआई के सहयोग से गुरुग्राम विवि. में फार्मेसी विभाग के छात्रों के लिए सेण्टर ऑफ़ एक्सीलेंस स्थापित करेगा । यह प्रयास फार्मास्युटिकल क्षेत्र में छात्रों और पेशेवरों के कौशल और दक्षता को समृद्ध करेगा। जीयू एफओपीई सदस्यों के लिए विशेष सतत शिक्षा कार्यक्रम और व्यावसायिक विकास पाठ्यक्रम पेश करेगा। आगे कुलपति ने बताया कि एफओपीई अपने औद्योगिक ज्ञान और अनुभव के आधार पर फार्मेसी विभाग के छात्रों के उज्जवल भविष्य हेतु इंडस्ट्री के मांग के अनुरूप पाठ्क्रम विकास में सहयोग करेगा । जिससे छात्रों को फार्मास्युटिकल उद्योग में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल प्राप्त होगा । इसके तहत गुरुग्राम विश्वविद्यालय के संकाय और छात्र एफओपीई सदस्यों के साथ मिलकर लीन और टोटल क्वालिटी मैनेजमेंट प्रोजेक्ट संचालित करेंगे ।

error: Content is protected !!