·        बिना नोटिस नौकरी से निकाले गये 2300 होमगार्ड जवानों को तुरंत नौकरी पर वापिस ले सरकार- दीपेंद्र हुड्डा

·        एक तरफ मुख्यमंत्री कहते हैं कि हमारे पास पूरी फोर्स नहीं है, इसलिए हर किसी को सुरक्षा नहीं दे सकते, दूसरी तरफ 2300 होमगार्ड के जवानों को बिना नोटिस के नौकरी से निकाल दिया – दीपेंद्र हुड्डा

·        नेशनल होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा के प्रतिनिधिमंडल ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा से मिलकर अपनी मांगों के संबंध में ज्ञापन सौंपा

चंडीगढ़4  अगस्त। नूंह की घटना में शहीद हुए होमगार्ड के दोनों जवानों को शहीद का दर्जा, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा शहीद को दिया जाने वाला मुआवजा देने की मांग के साथ आल इंडिया होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन (हरियाणा) के प्रतिनिधिमण्डल ने अपनी मांगों को लेकर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। उनकी प्रमुख मांगों में बिना नोटिस दिए विभाग से हटाए गए 2300 जवानों की नौकरी पर वापसी, साल में 365 दिन का नियमित रोजगार, पिछले 10 साल में जितने भी जवान गुजरे हैं उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व आर्थिक सहायता, ESIC, PF, TA-DA आदि का लाभ देने की मांग शामिल है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि जवानों की जायज मांगों पर सरकार विचार कर उन्हें पूरा करे।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री एक तरफ तो कहते हैं कि हमारे पास पूरी फोर्स नहीं है, इसलिए हर किसी को सुरक्षा नहीं दी जा सकती। वहीं, दूसरी तरफ होमगार्ड के 2300 जवानों को बिना नोटिस के नौकरी से निकाल दिया गया। जबकि इनकी तरफ से ड्यूटी में कोई कोताही नहीं की गयी और नूह में दंगाईयों का सामना करते हुए होमगार्ड के 2 जवान गुरुग्राम के नीरज और फतेहाबाद के गुरुसेवक सिंह अपनी ड्यूटी करते हुए शहीद हो गये।

होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन (हरियाणा) के प्रतिनिधिमण्डल ने आगे बताया कि उनके विभाग में पहले से पंजीकृत होमगार्ड के जवानों को गलत ढंग से गैर-हाजिर दिखाकर अनियमित तरीके से कई जिलों में भर्तियाँ की गई जो गलत है। उनका कहना था कि 03.11.2016 के बाद अब तक जो भी नयी भर्ती हुई वो पूरी तरह से फर्जी है। इस संबंध में विजिलेंस जांच क्रमांक 4 दिनांक 29.11.2019 में आरोप साबित भी हुए लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इस अवसर पर नेशनल होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय संयोजक कर्मबीर अलेवा, ऑल इंडिया होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रपाल तंवर, जोगेन्दर सिंह, प्रबोध कुमार, दर्शन सिंह, नरसीराम, कलीराम, सुरेन्द्र, सुरजीत, अनिल, दिलजीत, कृष्ण, संदीप शर्मा, राहुल, सुनील, सोनू खान, वीरेंदर, हरदेव कुमार सिंह, सुजीत, श्याम सुन्दर समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!