हथियार के बल पर ट्राला लूटने व लूटे हुए ट्राला को खरीदने वाले आरोपी सहित कुल 05 आरोपियों को अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।

लूटा गया ट्राला भी आरोपियों के कब्जा से किया गया बरामद।

गुरुग्रामः 29 जुलाई 2023

अभियोग का संक्षिप्त विवरणः दिनांक 09.07.2023 को पुलिस थाना बिलासपुर गुरुग्राम में एक ट्राला (ट्रक) चालक ने लिखित शिकायत दी कि दिनांक 08.07.2023 को ओल्ड राव होटल के नजदीक हाईवे पर 01 बोलेरो गाड़ी में सवार करीब 05/06 अज्ञात युवकों द्वारा हथियार के बल पर इससे इसका ट्राला लूटकर ले जाने के सम्बन्ध में दी गई। इस शिकायत पर थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में धारा 341, 395, 397 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाहीः अपराधः उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में हथियार के बल पर ट्राला लूटने की वारदात को अंजाम देने 04 आरोपियों को दिनांक 27.07.2023 को सोहना रोङ, तावङू से तथा लूटे गए ट्राला को खरीदने वाले 01 आरोपी को कल दिनांक 28.07.2023 को बहादुरगढ (झज्जर) से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान सब्बीर, अनीश, मुफिद, आजाद व सतीश राठी के रूप में हुई।

▪️आरोपियों/अभियुक्तों का विवरणः

  1. शब्बीर निवासी गांव रिठाङ, जिला नूंह (उम्र 24 वर्ष)
  2. अनीश निवासी गांव शिकारपुर, जिला नूंह (उम्र 24 वर्ष)
  3. मुफिद निवासी गांव शिकारपुर जिला नूंह (उम्र 23 वर्ष)
  4. आजाद निवासी गांव राहरी, जिला नूंह (उम्र 24 वर्ष)
  5. सतीश राठी उर्फ बबलू (लूटा हुआ ट्राला खरीदने वाला आरोपी) निवासी गांव बापडौदा, जिला झज्जर (उम्र 48 वर्ष)

▪️पुलिस पूछताछः आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी सब्बीर, अनीश, मुफिद व आजाद अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर लूट/डैकेती करने की वारदातों को अन्जाम देने में सक्रीय है। ट्राला लूटने के इरादे से उपरोक्त आरोपी अनीश अपने एक साथी से एक बोलेरो गाङी मांगकर लाया था और दिनांक 08.07.2023 को ये सभी उस बोलेरो गाङी में सवार होकर लूट/डकैती करने के लिए शाहजहांपुर (राजस्थान) में अपने शिकार की तलाश में खङे थे, तभी इन्हें उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/ट्राला ड्राईवर एक नए ट्राला में दिखाई दिया तो इन्होनें ट्राला को लूटने की योजना बनाई, ये सभी शाहजहांपुर से ट्राला के पीछे अपनी बलेरों गाङी में सवार होकर चल दिए, परन्तु रास्ते में ट्रैफिक जाम होनें के कारण ये उस ट्राला लूटने में असमर्थ थे, फिर ओल्ड राव होटल के पास मौका पाकर इन्होनें हथियार के बल पर ट्राला चालक को काबू कर लिया तथा उसके कब्जा से ट्राला लूटकर ले गए। ट्राला लूटने के बाद इन्होनें लूटे हुए ट्राला को झज्जर में एक ट्रान्सपोर्ट का काम करने वाले सतीश राठी उर्फ बबलू नामक उपरोक्त आरोपी को 04 लाख 50 हजार रुपयों में बेच दिया था और ट्राला बेचने की एवेज में सतीश राठी से ये 01 लाख 40 हजार रुपए प्राप्त भी कर चुके थे तथा बकाया रुपए बाद में प्राप्त करने थे।

▪️आरोपियों का अपराधिक विवरणः पुलिस पूछताछ में व आरोपियों के अपराधिक रिकोर्ड के आंकलन से *आरोपी शब्बीर व आजाद उपरोक्त के खिलाफ जिला मेवात (नूंह) में लूट/डकैती करने के 4/4 अभियोग अंकित है तथा मेवात (नूंह) में इनके खिलाफ अंकित लूट व डकैती के अभियोगों में ये दोनों वान्छित आरोपी है।

▪️बरामदगी: उपरोक्त अभियोग में लूटा गया ट्राला आरोपियों के कब्जा से बरामद किया गया है।

▪️आगामी कार्यवाही: आरोपियों को आगामी कार्यवाही के लिए माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!