·        कहा- हिमाचल और कर्नाटक तो झांकी है, अभी पूरा हिंदुस्तान बाकी है
·        बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने में युवा कांग्रेस निभाएगी अहम भुमिका- दीपेंद्र हुड्डा
·        बीजेपी ने तोड़े बेरोजगारी, महंगाई और अत्याचार के सारे रिकॉर्ड- दीपेंद्र हुड्डा
·        अपने वादों के विपरीत काम कर रही है बीजेपी, एक-एक करके तोड़े सारे वादे- दीपेंद्र हुड्डा
·        काला धन तो नहीं आया लेकिन काले धन वाले बीजेपी में आ गए- दीपेंद्र हुड्डा
·        अग्निपथ जैसी योजना लागू करके बीजेपी ने तोड़ा युवाओं की नौकरियों का सपना- दीपेंद्र हुड्डा 

चंडीगढ़, 28 जुलाईः कर्नाटक और हिमाचल तो झांकी है, अभी पूरा हिंदुस्तान बाकी है। बदलाव की जो लहर इन दो राज्यों से शुरू हुई, वह पूरे देश में सत्ता परिवर्तन का काम करेगी और परिवर्तन के इस संघर्ष में भारतीय युवा कांग्रेस की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। यह कहना है राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का। दीपेंद्र हुड्डा बेंगलुरु में चल रहे भारतीय युवा कांग्रेस के ‘बेहतर भारत की बुनियाद’ सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस सफल आयोजन के लिए उन्होंने युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अलावरू समेत तमाम पदाधिकारियों को बधाई दी।

इस मौके पर उन्होंने याद किया कि जब युवा कांग्रेस में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव के जरिए नए स्वरूप की नींव रखी जा रही थी तो राहुल गांधी ने अलग-अलग राज्यों में उनकी ड्यूटी लगाई थी। उन्हें पंजाब में बतौर प्रभारी और महाराष्ट्र में बतौर पीआरओ काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। शुरुआत में ही उन्हें अहसास हो गया था कि यह राहुल गांधी का क्रांतिकारी कदम साबित होगा।

राहुल गांधी का फैसला सही साबित हुआ और आज जोश से लबरेज कांग्रेस की युवा इकाई राजनीतिक संघर्ष के साथ सामाजिक सरोकार निभाने में थी सबसे अव्वल नजर आती है। उन्होंने याद किया कि कैसे कोरोना काल में जब तमाम सरकारों ने अपने दरवाजे बंद कर लिए थे, तब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा मंथ जुटे हुए थे।

इसी तरह किसान आंदोलन के दौरान अन्नदाता का साथ देने वाले तमाम लोगों पर बीजेपी द्वारा निम्न स्तर के लांछन लगाए जा रहे थे, उन्हें आंदोलनजीवी कहा जा रहा था। तब भी उनके संघर्ष में यूथ कांग्रेस ने कंधे से कंधा मिलाकर काम किया। क्योंकि युवा कांग्रेस को पता है अन्नदाता से बड़ा देशभक्त कोई नहीं है। उसका एक बेटा खेत में ट्रैक्टर का स्टेरिंग पकड़कर चलता है तो देश की भूख मिटती है और जब दूसरा बेटा हाथ में स्टेनगन पकड़कर बॉर्डर पर खड़ा होता है, तो दुश्मन की छाती कांपती है। इसी तरह जब पहलवान बेटियों का आंदोलन हुआ तो युवा कांग्रेस उनके पक्ष में खड़ी नजर आई। जब युवा अग्निपथ के खिलाफ और रोजगार की मांग के लिए सड़कों पर उतरे तो युवा कांग्रेस सड़कों पर नजर आई।

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि आज देश में एक ऐसी सरकार चल रही है जिसने अपने हर वादे को तोड़ा है। इस सरकार ने कहा था कि काला धन वापस लाएगी, लेकिन तमाम काला धन रखने वालों को एक-एक करके बीजेपी में शामिल करवाया जा रहा है। इस सरकार में हर साल 2 करोड रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन बेरोजगारी के तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। वादा महंगाई कम करने का था, लेकिन पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर से लेकर तमाम चीजों के दामों ने 75 साल के रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। बीजेपी ने वादा तो भविष्य सुधारने का किया था, लेकिन पूरे देश को इतिहास में उलझाकर रख दिया।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जब राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रहे थे तो बीजेपी उनपर सवाल उठा रही थी। बीजेपी पूछ रही थी कि देश में ऐसा क्या टूटा है, जिसे राहुल गांधी जोड़ने निकले हैं। सांसद दीपेंद्र ने बताया कि बीजेपी सरकार ने किसानों के स्वाभिमान को तोड़ा है क्योंकि किसान आंदोलन के दौरान 750 लोग शहीद हो गए, लेकिन सरकार का दिल नहीं पसीजा। इस सरकार ने अग्निपथ जैसी योजनाएं लागू करके और सरकारी नौकरियों को खत्म करके युवाओं के रोजगार का सपना तोड़ा है। इस सरकार ने महंगाई के जरिए गरीब और मध्यम वर्ग की कमर तोड़ी है। इस सरकार ने अमीर गरीब के बीच अंतर के सारे रिकॉर्ड थोड़े हैं। बीजेपी ने जाति, धर्म और भाषा के नाम पर देश का भाईचारा तोड़ा है। लेकिन कांग्रेस किसानों को वापिस स्वाभिमान और एमएसपी से जुड़ेगी। कांग्रेस युवाओं को रोजगार, कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम और देश को भाईचारे से जोड़ेंगी।

error: Content is protected !!