गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में सेण्टर ऑफ़ एक्सीलेंस स्थापित करेगी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन इंडिया
माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के सॉफ्टवेयर, क्लाउड सेवाओं और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे जीयू के छात्र

गुरुग्राम, 28 जुलाई। शैक्षणिक उत्कृष्टता और तकनीकी नवाचार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रतिष्ठित उच्च शिक्षा संस्थान गुरुग्राम विश्वविद्यालय, गुरुग्राम ने माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन इंडिया के साथ एमओयू साइन किया । इस मौके पर गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के मार्गदर्शन में कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया की सीएफओ रेखा तल्लूरी ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर गुरुग्राम विवि के कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह ने बताया कि इस एमओयू के तहत माइक्रोसॉफ्ट इंडिया गुरुग्राम विश्वविद्यालय को अपनी विशेषज्ञता, संसाधन और तकनीकी सहायता,व्यवसायिक अनुभव प्रदान करेगा। गुरुग्राम विवि. के छात्र कंपनी के व्यापक सॉफ्टवेयर, क्लाउड सेवाओं और अन्य अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे , आगे कुलसचिव ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन इंडिया गुरुग्राम विवि. में इंजीनियरिंग विभाग के छात्रों के लिए सेण्टर ऑफ़ एक्सीलेंस (उत्कृष्टता का केंद्र) स्थापित करेगी । इसी के साथ सेन्टर ऑफ एक्सीलेंस के तहत विभिन्न शिक्षा-अनुसंधान कार्यक्रम, कार्यशालाएं और संगठनों के साथ सहयोग करके विद्यार्थियों को विशेष ज्ञान और अनुभव प्रदान करेंगे ।

यह सहयोग संयुक्त अनुसंधान परियोजनाओं और इंटर्नशिप की सुविधा प्रदान करेगा, जिससे छात्रों को उद्योग के पेशेवरों के साथ काम करने के अमूल्य अवसर मिलेंगे।आगे उन्होंने कहा इस एमओयू के तहत माइक्रोसॉफ्ट इंडिया द्वारा जीयू में पढ़ने वाले छात्रों के लिए विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स करने की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। जिससे छात्रों के तकनीकी कौशल का निर्माण होगा ।

error: Content is protected !!