रंजिश रखते हुए हत्या की नियत से दुकान में बैठे युवक को गोली मारने की वारदात को अंजाम देने वाले 04 आरोपी गिरफ्तार।

गुरुग्रामः 20 जुलाई 2023

अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 18.07.2023 को थाना IMT मानेसर गुरुग्राम मं एक व्यक्ति ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 17.07.2023 को सायं के समय गांव खोह में इनकी किराना की दुकान पर बैठे इसके पोते दिशांत को अज्ञात 02 व्यक्तियों ने जान से मारने की नियत से गोली मारी, गोली इसके पौते की गर्दन पर लगी, जिसे ईलाज के लिए हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया। इस शिकायत पर थाना सैक्टर-7 IMT मानेसर, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस कार्यवाही: उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में हत्या करने की नियत से गोली मारने की वारदात को अंजाम देने वाले 04 आरोपियों को कल दिनांक 19.07.2023 को पहाड़गंज, दिल्ली से गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान ओंमकार शुक्ला, मोहित कुमार, सौरभ कुमार उर्फ स्टेली व अनिकेत कुमार शुक्ला के रूप में हुई है।

आरोपियों/अभियुक्तों का विवरण:

  1. ओंमकार शुक्ला पुत्र राजकुमार निवासी गांव बसवारिया जिला पूर्व चंपारण, बिहार।
  2. मोहित कुमार निवासी गाँव बोकने कलां, जिला पूर्व चंपारण, बिहार।
  3. सौरभ कुमार उर्फ स्टेली निवासी गाँव हसनपुर जिला पूर्व चंपारण, बिहार।
  4. अनिकेत कुमार शुक्ला निवासी गाँव बसवारिया जिला पूर्व चंपारण, बिहार।

पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ ज्ञात हुआ कि ये सभी हमउम्र (उम्र 18 से 20 वर्ष) है। आरोपी ओंमकार दिल्ली में, मोहित कुमार बिहार में पढ़ाई करता है तथा सौरभ व अनिकेत नोएड़ा में एक मोबाईल कम्पनी में काम करते हैं। दिनांक 11.07.2023 को ओंमकार अपनी एक दोस्त जो खोह गांव में रहती है से मिलने आया था जिनको दिशांत ने अंधेरे में मिलते हुए देख लिया था। जिस पर निशांत ने अपने साथियों के साथ मिलकर ओंमकार की पिटाई करदी थी। जिसकी रंजिश रखते हुए ओंमकार ने बिहार के अपने साथी मोहित कुमार को फोन करके हथियार के साथ दिल्ली बुलाया तथा इसके गांव के नोएडा में रहने वाले अनिकेत कुमार व अनिकेत के बुआ के लड़के सौरभ कुमार को फोन करके दिल्ली बुलाया। दिनांक 16.07.2023 को ये सभी दिल्ली पहुंचे तथा दिनांक 17.07.2023 को सुबह समय करीब 09.10 बजे गुरुग्राम आ गए, लेकिन उस समय दिशांत दुकान पर नहीं बैठा मिला तो इन्होंने पूरा दिन दिशांत की रैकी की और सायं के समय जब दिशांत दुकान पर आकर बैठा तो मोहित और सौरव दुकान पर गए तथा मोहित ने दिशांत को हत्या करने की नियत से गोली मार दी।

आगामी कार्यवाही: पुलिस टीम द्वारा आगामी पूछताछ व बरामदगी के लिए आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

सराहनीय भूमिकाः

  1. उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम।
  2. स.उ.नि. दीपक, अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम।
  3. मुख्य सिपाही सुनील, अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम।
  4. ई.एच.सी. अशोक, अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम।
  5. सिपाही संजीव, अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम।
  6. सिपाही दिनेश, अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम।
Previous post

प्रॉपर्टी आईडी सर्वे घोटाले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर शहरी निकाय मंत्री व 12 आईएएस सहित 89 अधिकारियों के खिलाफ़ लोकायुक्त कोर्ट में शिकायत दर्ज

Next post

भारत सरकार ने संसद में माना कि हरियाणा में भाजपा सरकार बनने के बाद बेरोजगारी दर तीन गुना बढ़ी – दीपेंद्र हुड्डा

You May Have Missed

error: Content is protected !!