पुलिस को गुमराह करने के लिए जौ (अनाज) के कट्टों के नीचे छुपाकर शराब को अवैध रुप से सप्लाई के लिए ले जाया जा रहा था बिहार।

पुलिस ने पैनी नजर रखते हुए काबू किए गए आरोपियों के कब्जा 01 ट्राला जिसमें भरी अवैध अंग्रेजी शराब की कुल 1055 पेटियां बरामद करके आरोपियों द्वारा रचे गए षड्यंत्र का किया भंडाफोड़।

गुरुग्रामः 20 जुलाई 2023 –

अभियोग का संक्षिप्त विवरण व पुलिस कार्यवाही: आज दिनाँक 20.07.2023 को निरीक्षक आनन्द, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से एक सूचना अवैध रूप से अन्य राज्यों में शराब सप्लाई करने के लिए ले जाने के सम्बन्ध में। प्राप्त हुई। इस सूचना पर पुलिस टीम ने अपने विवेक, समझबूझ तथा तत्परता से कार्यवाही करते एक पुलिस रेडिंग टीम गठित की व प्राप्त सूचना के आधार पर नजदीक गांव लांगङा के. एम. पी. एक्सप्रेसवे पर पहुँचकर नाकाबंदी करके बादली-झज्जर की तरफ से आने वाले 01 ट्राला सहित ट्राला के चालक व परिचालक को काबू करने में सफलता हासिल की। पुलिस टीम द्वारा ट्राला में भरे सामान को चैक किया तो जौ (अनाज) के कट्टे के बीच गाड़ी के अंदर की तरफ 351 पेटी बोतलें, 343 पेटी अध्धे व 1361 पेटी पव्वा सहित अंग्रेजी शराब की कुल 1055 पेटियां मिली। पुलिस टीम द्वारा गाड़ी के चालक श्व परिचालक से ट्राला में मिली शराब से संबंधित लाईसेन्स व परमिट मांगा तो वे कोई वैध लाईसेन्स व परमिट पेश नहीं कर सके। इस सम्बन्ध में पुलिस टीम द्वारा थाना बिलासपुर में सम्बन्धित धाराओं के तहत नियमानुसार अभियोग अंकित किया गया व आरोपियों को अभियोग में गिरफ्तार करके बरामद ट्राला व शराब को पुलिस कब्जा में लिया गया।

अभियुक्तों/आरोपियों का विवरण: पुलिस टीम द्वारा अवैध शराब से भरे ट्राला के चालक व परिचालक से उनका नाम व पता पूछा तो, जिन्होनें अपनी पहचान निम्नलिखित बतलाई:-

  1. गोवर्धन निवासी गांव दूदू जिला बाड़मेर, राजस्थान, उम्र 45 वर्ष। (चालक)
  2. नवीन निवासी गांव कथुरा, सोनीपत, उम्र 35 वर्ष। (परिचालक)

पुलिस पूछताछः आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इनके कब्जा से बरामद हुई शराब को ये पंजाब से भरकर बिहार सप्लाई करने के लिए ले जा रहे थे। इन्होंने पुलिस को चकमा/गुमराह करने के लिए शराब की पेटियों को जौ अनाज के कट्टो के नीचे दबाकर ट्राला में भरा था, ताकि ट्राला में भरी शराब पर पुलिस को शक ना हो और यदि पुलिस चैक भी करे तो उन्हें गाड़ी में अनाज भरा हुआ ज्ञात हो, परन्तु गुरुग्राम पुलिस की पैनी नजर से नहीं बच सके और गुरुग्राम में प्रवेश करते ही गुरुग्राम पुलिस ने इन्हें अवैध शराब से भरे ट्राला सहित काबू करके इनके षङयन्त्र का भन्डाफोङ किया।

बरामदगीः पुलिस टीम ने उपरोक्त आरोपियों के कब्जा से 01 ट्राला जिसमें भरी अवैध अंग्रेजी शराब की कुल 1055 पेटियां व190 कट्टे जौ (अनाज) बरामद किए गए है।

आगामी कार्यवाहीः आरोपियों को आगामी कार्यवाही के लिए माननीय न्यायालय में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधनाधीन है।

सराहनीय भूमिका:

  1. निरीक्षक आन्नद कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम।
  2. पी.एस.आई. धर्मेन्द्र, अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम।
  3. स.उ.नि. आजाद, अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम।
  4. मुख्य सिपाही राजेश, अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम।
  5. मुख्या सिपाही कमल, अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम।
  6. सिपाही अविनाश, अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम।
  7. सिपाही अजय, अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम।
  8. सिपाही दीपक, अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम।
  9. सिपाही सुमित, अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम।
error: Content is protected !!