हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल फिरोजपुर झिरका से वीडियों कॉन्फें्रस के माध्यम से करेंगे कार्यक्रम को संबोधित
कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे पी दलाल होंगे गुरूग्राम के स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल (जॉन हॉल) में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि
गुरूग्राम में 171 करोड़ की 6 परियोजनाओं के शिलान्यास के साथ 66 करोड़ की 28 परियोजनाओं का होगा उद्घाटन
-डीसी निशांत कुमार यादव नें जिला मुख्यालय पर होने वाले कार्यक्रम के लिए अधिकारियों के साथ की बैठक,दिए आवश्यक दिशा निर्देश

गुरुग्राम, 17 जुलाई। आजादी के अमृतकाल में हरियाणा सरकार की विकासोन्मुखी नीतियों का धरातल पर असर दिखने लगा है। इसी कड़ी में मंगलवार 18 जुलाई को गुरूग्राम जिला में 237 करोड़ 50 लाख 5 हजार 187 रूपए लागत की 34 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास होगा।

डीसी निशांत कुमार यादव ने इस आशय की जानकारी देते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मंगलवार को नूहं जिला के फिरोजपुर झिरका से 2741 करोड़ की लागत से 347 नई विकास परियोजनाएं प्रदेशवासियों को समर्पित करेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का गुरूग्राम सहित प्रदेश के सभी जिलों में वीडियों कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लाइव प्रसारण किया जाएगा। जिला मुख्यालय पर यह कार्यक्रम स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल में मंगलवार की सुबह 10 बजे से आरंभ होगा। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जयप्रकाश दलाल जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। वहीं, बादशाहपुर से विधायक राकेश दौलताबाद, सोहना से विधायक संजय सिंह, पटौदी से विधायक सत्यप्रकाश जरावता व गुरूग्राम के विधायक सुधीर सिंगला भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

डीसी ने कार्यक्रम की तैयारियांे को लेकर अपने कार्यालय में अधिकारियों की बैठक लेते हुए निर्देश दिए कि कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर संबंधित विभाग आवश्यक कार्य सोमवार की देर शाम तक पूरे कर लें। उन्होंने जिला से जुड़ी प्रमुख परियोजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसमें गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण(जीएमडीए) की 144 करोड़ की तीन परियोजनाएं शामिल हैं। जिसमे वाटिका चौक, सोहना रोड से एनएच 48 तक व एसपीआर पर ड्रेनेज सिस्टम को बेहतर करने के लिए लेग चार का निर्माण व गांव बेहरामपुर व बसई में एसटीपी व डब्ल्यूटीपी पर 33 व 66 केवी के सब स्टेशन के निर्माण की आधारशिला रखी जायेगी। वहीँ सिंचाई विभाग की 27 करोड़ की लागत की तीन परियोजनाएं जिसमें गोल्फ़ कोर्स रोड से पुलिस ट्रेनिंग सेंटर भौंडसी होते हुए गांव दमदमा तक ट्रीटेड वेस्ट वाटर की सप्लाई के लिए पीसीसी दबाव वाली पाइपलाइन बिछाने, दौलताबाद माइनर की रिहैबिलिटेशन सहित रिचार्जिंग योजना के तहत गांव मौजाबाद से नूरगढ़ तक साहबी नदी के पुनरुद्धार की परियोजनाएं शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 66 करोड़ की लागत से नगर निगम मानेसर के विभिन्न क्षेत्रों में बूस्टिंग स्टेशन, स्ट्रीट लाइट, इंडोर स्टेडियम जैसी पूर्ण हो चुकी कुल 28 परियोजनाएं जनता को समर्पित की जाएंगी। मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम मेें जीएमडीए व सिंचाई विभाग की 3-3 परियोजनाओं की आधारशिला तथा नगर निगम मानेसर की 28 योजनाओं का उद्घाटन होगा।

इस अवसर पर नगर निगम मानेसर के आयुक्त साहिल गुप्ता, सीटीएम दर्शन यादव, डीडीपीओ विरेंद्र सिंह तथा डीआईओ विभू कपूर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!