-बोले, दुनिया में श्रेष्ठ है हमारी सनातन संस्कृति
-श्रीमद् भागवत कथा के शुभारंभ अवसर पर कही यह बात

गुरुग्राम। सावन मास के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि के अवसर पर श्रीमद्भागवत कथा का अग्रवाल धर्मशाला में शुक्रवार से शुभारंभ हुआ। इससे पूर्व माधव फाउंडेशन द्वारा आयोजित कथा के आयोजन से पूर्व शहर में भव्य कलश यात्रा निकाली गई।
कथा के शुभारंभ अवसर पर पयाज़्वरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। कथावाचक श्री पुरुषोत्तम कृष्ण गोस्वामी जी ने ओजस्वी वाणी से कथा की। कलश यात्रा में नवीन गोयल, डा. डीपी गोयल सपरिवार शामिल हुए। नवीन गोयल ने श्रीमद् भागवत गीता को सिर पर उठाकर यात्रा पूर्ण की।

इस अवसर पर नवीन गोयल ने कहा कि श्रीमद् भागवत से जीवन जीने की प्रेरणा मिलती है। हरियाणा तो भगवान श्रीकृष्ण की कर्मभूमि रहा है। उन्होंने यहां से गीता का ज्ञान देकर दुनिया को ऐसा संदेश दिया है जो सदियों तक प्रेरणा स्रोत रहेगा। सनातन धर्म के अनुयायियों को अपने घरों में गीता का पाठ नियमित तौर पर करना चाहिए। घरों में ऊर्जा के संस्कार के साथ साथ इससे बच्चों में भी संस्कार सृजित होता हैं। नवीन गोयल ने कहा कि हमारी सनातन संस्कृति पौराणिक संस्कृति है। इस श्रेष्ठ संस्कृति ने दुनिया को जीने का एक रास्ता दिखाया है। उन्होंने कहा कि श्रीमद् भागवत कथा को सुनना तीर्थ करने के समान है। किसी भी कथा में जाएं, वहां पर पूरी एकाग्रता के साथ बैठें।साथ ही,गजेंद्र गुप्ता (बाँबी)ने कहा कि,कथा को सिफज़् सुनना ही काफी नहीं, बल्कि उसे समझना भी चाहिए। हम कथा को सुनकर अपनी अगली पीढिय़ों को, बच्चों को सुनाएं। अपने महापुरुषों, अपने देवताओं के बारे में बताएं। पीढ़ी दर पीढ़ी ऐसे संस्कार देने बहुत जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सनातन संस्कृति की खूबसूरती यही है कि हम अपने तीज-त्योहारों को मिलकर मनाते हैं। एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं। खुशियों को सांझा करते हैं। उन्होंने कथा के आयोजकों को बेहतरीन कथा और कलश यात्रा के आयोजन के लिए शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर गजेंद्र गुप्ता (बॉबी) असिस्टेंट गवर्नर रोटरी व उपाध्यक्ष, हरियाणा प्रदेश अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन एवं वन्दना गजेंद्र गुप्ता, सतीश तायल, दीपक मंगला, सोनू तायल, सीए यमन गर्ग, प्रिंस मंगला, सतीश गर्ग, विकास सिंघल, संदीप गोयल, गगन गोयल, बीएल अग्रवाल, मनीष जैन, नितिन गर्ग, रविन्द्र राठी व अन्य जन उपस्थित रहे। इशिका सेनेटरी एंड हार्डवेयर उद्योग, श्री श्याम सहायता कोष व श्याम लाडली परिवार, विनटस गु्रप, खंडेलवाल गु्रप, वाइट लैंड डेवलपर्स की ओर से इस आयोजन में सहयोग दिया जा रहा है। माधव फाउंडेशन हजारों की संख्या में पधारे समस्त श्रद्धालु गणों का कलश यात्रा को सफल बनाने के लिए हार्दिक आभार प्रकट करता है।

error: Content is protected !!