– एक्सईएन को वीकली फिल्ड विजिट करने के निर्देश दिए
– निगम क्षेत्र में चल रहे विकास कार्याें की प्रगति रिपोर्ट भी ली
– निगम की ओर से करवाए जा रहे कार्याें की समय सीमा तय की

14 जुलाई, मानेसर। नगर निगम आयुक्त साहिल गुप्ता ने शुक्रवार को निगम के इंजिनियरिंग विंग के अधिकारियों के साथ बैठक करके निगम क्षेत्र में चल रहे विकास कार्याें पर चर्चा की। एक्सईएन को सप्ताह में एक बार अपने-अपने एरिया में चल रहे कार्यों की विजिट करने के निर्देश दिए। इसके अलावा एसडीओ और जेई की जिम्मेदारी तय करते हुए कहा कि उनके एरिया में जो भी काम चल रहे है उन्हें तय समय के भीतर पूरा करवाना सुनिश्चित करें।

निगम आयुक्त श्री गुप्ता की यह बैठक उनके द्वारा निगम क्षेत्र में  गुरुवार को किए गए औचक निरीक्षण के संबंध में थी। उन्होंने इंजिनियरिंग विंग की ओर से करवाएं जा रहे कामों के प्रति असंतोष जाहिर करते हुए कहा कि अधिकारी अपनी जोन में हो रहे विकास कार्याें की विजिट सुनिश्चित करें, ताकि उन्हें मौके की वास्तविक स्थिति के बारे में जानकारी हो। उन्होंने एक्सईएन को सप्ताह में एक बार मौका विजिट करने के लिए शेड्यूल बनाने के निर्देश दिए। साथ ही उनकी जिम्मेदारी  तय करते हुए कहा कि वे विजिट के दौरान मौके की फोटो के साथ आयुक्त और संयुक्त आयुक्त को रिपोर्ट करें। अगले सप्ताह तक सभी विकास कार्यों की डिटेल दें कि मौके पर कितने प्रतिशत काम हो चुका है।

आयुक्त ने निगम के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों में दिव्य नगर योजना के तहत चल रहे विकास कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट मांगी। इस पर अधिकारियों ने उन्हें अवगत करवाते हुए कहा कि गांव भांगरौला में बनने वाले इंडोर बैडमिंटन कोर्ट की दूसरी मंजिल का काम चल रहा है। यहां बैडमिंटन के तीन कोर्ट बनाएं जाएंगे। यहां के स्टेडियम को 15 दिनों के भीतर लेवल करके उसपर ट्रैक बनाकर आमजन के लिए खोल दिया जाएगा। गांव कांकरौला-भांगरौला में अधिकतर गलियों में सीवर लाइन डालने का काम पूरा हो चुका है,मुख्य लाइन का कुछ प्रतिशत काम बाकी है जिसे जल्द से जल्द पूरा करवा दिया जाएगा। गांव कासन में सीवर, पानी की लाइन बिछाने का काम चल रहा है। यहां दो चैपाल का निर्माण कार्य भी चल रहा है। आयुक्त ने इस काम को 30 नवंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए। इसके अलावा अधिकारियों ने बताया कि गांव खोह में सीवर लाइन बिछाने का काम पूरा हो चुका है। यहां लाइब्रेरी के रिनोवेशन का काम तीन महीनों में पूरा हो जाएगा। गांव सहरावन में सीवर लाइन का काम चल रहा है। गांव नाहरपुर-कासन में सीवर लाइन डालने का काम पूरा हो गया है। यहां पानी की पाइपलाइन बिछाई जा रही है। गांव लखनौला में सीवर लाइन का काम कुछ गलियों को छोड़कर पूरा हो गया है। यहां मल्टीपपर्ज हाॅल, आंगनवाड़ी और कम्युनिटी सेंटर का काम चल रहा है जिसे दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। इसी प्रकार अधिकारियों ने गांव रामपुरा, गढ़ी-हरसरु, कुकडौला और नैनवाल में चल रहे विकास कार्याें के बारे में भी आयुक्त को सूचित किया। आयुक्त ने कहा कि जिन गांवों में निर्माण कार्य पूरे हो चुके हैं अगले सप्ताह तक वे सभी जगहों का मौका निरीक्षण करेंगे।

error: Content is protected !!