गुरुग्राम, 12 जुलाई, 2023 । सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के पावन आशीर्वाद से, संत निरंकारी मिशन की सामाजिक शाखा, संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

यह शिविर रविवार 16 जुलाई 2023 को स्थानीय बसई रोड के संत निरंकारी सत्संग भवन पर प्रातः 9 बजे से दोपहर एक बजे तक होगा।

गुरूग्राम की संयोजक बहन निर्मल मनचंदा ने इस रक्तदान शिविर में सभी रक्तदाताओं को आमंत्रित किया और कहा कि जो भी सज्जन स्वेच्छा से इस शिविर में सम्मिलित होना चाहते हैं उन सभी का स्वागत है।

सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आदेशानुसार सैकड़ों निरंकारी अनुयायी एवं भक्तगण मानव कल्याण के लिए रक्तदान करेंगे ताकि मानव का रक्त व्यर्थ न हो और मानव की रगों में ही बहे। सतगुरु के कथन अनुसार ‘रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहना चाहिए’ इससे प्रेरित होकर रक्तदान को अपनी भक्ति का ही अंग बनाते हुए सभी श्रद्धालु भक्त इस महान अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। इस विशाल ब्लड डोनेशन कैंप के आयोजन पर रक्त का संग्रह करने के लिए इण्डियन रैड क्रॉस सोसाइटी दिल्ली एवं सिविल अस्पताल ब्लड बैंक गुरुग्राम के डॉक्टर और उनकी टीमें आयेंगी।

संत निरंकारी मिशन द्वारा सम्पूर्ण भारतवर्ष सहित विदेशों में भी अनेक स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन समय समय पर किया जाता रहा है। वर्ष 1986 से अब तक निरंतर मिशन द्वारा हजारों की संख्या में रक्तदान शिविर आयोजित हुए है जिनसे लगभग 12 लाख से अधिक यूनिट रक्तदान प्राप्त किया जा चुका है।

error: Content is protected !!