विद्यार्थियों को आर्थिक तंगी के कारण अपनी पढ़ाई को छोड़ना नहीं पड़ेगा : प्रो. दिनेश कुमार, कुलपति 

गुरुग्राम – जो छात्र पढ़ने में बहुत अच्छे होते है, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण उन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़ जाती है। इस समस्या को देखते हुए उन सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य हेतु गुरुग्राम विश्वविद्यालय आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के मेधावी छात्रों को स्कॉलरशिप प्रदान करेगा। गुरुग्राम विश्वविद्यालय जरूरतमंद, मेधावी व साधन विहीन विद्यार्थियों को अंतराष्ट्रीय संस्था हमारा परिवार की और से छात्रवृति प्रदान करेगा। इसी विषय पर चर्चा हेतु 12 जुलाई बुधवार को हमारा परिवार संगठन के राष्ट्रीय संरक्षक राजकुमार कुमार ने गुरुग्राम विवि. के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार से मुलाकात की ।

गुरुग्राम विवि. के कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने बताया कि इस छात्रवृति योजना के अंतर्गत जीयू के मेघावी छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए विवि. के 15  विद्यार्थियों का चयन किया जायेगा और इन सभी विद्यार्थियों की पढ़ाई का 50-70 % खर्च जीयू के प्रयासों से हमारा परिवार संस्था द्वारा वहन किया जाएगा । जिससे छात्रों  को आर्थिक तंगी के कारण अपनी पढ़ाई को छोड़ना नहीं पड़ेगा और अपनी पढ़ाई पूरी करने का सपना पूरा कर सकेंगे । उन्होंने बताया कि सभी छात्रों का चयन अकादमिक रिकॉर्ड,व्यक्तिगत साक्षात्कार, आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए किया जायेगा । 

कुलपति ने मेघावी एवं जरूरतमंद छात्रों को छात्रवृति के माध्यम से पढ़ाई में आर्थिक रूप से मदद करने के लिए हमारा परिवार संस्था के प्रयासों की प्रशंसा की एवं संस्था के राष्ट्रीय संरक्षक राजकुमार गोयल का आभार जताया ।

error: Content is protected !!