– बैठक में टूटी सडक़ों की मरम्मत, सीवर के टूटे ढ़क्कनों को बदलने, सीवरेज लाईन की सफाई, खाली जमीनों पर उगी झाडिय़ों को कटवाने, पार्कों की सफाई व मरम्मत, फुटपाथ सुधार एवं निर्माण, स्ट्रीट लाईट आदि के बारे में अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

गुरूग्राम, 11 जुलाई। नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार ने जोन-3 क्षेत्र की इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों के साथ बैठक करके उन्हें विभिन्न कार्य प्राथमिकता के आधार पर करवाने के निर्देश दिए।

बैठक में उन्होंने कहा कि बरसात के कारण विभिन्न स्थानों पर सडक़ें टूट गई हैं या उनमें गढ्ढे हो गए हैं, उनकी मरम्मत जल्द से जल्द करवाएं, ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। इसके अलावा, नए फुटपाथ बनाने तथा टूटे फुटपाथों की मरम्मत का कार्य करवाने की दिशा में भी कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही उनके क्षेत्र में जितने भी सीवर के ढ़क्कन टूटे हुए हैं, उन्हें बदलें, ताकि बरसात के दौरान किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके। उन्होंने सीवर लाईन की पर्याप्त सफाई सुनिश्चित करवाने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए।

डा. कुमार ने कहा कि जोन-3 क्षेत्र में नगर निगम की खाली पड़ी जमीनों पर अनावश्यक रूप से झाडिय़ां उग जाती हैं, उनकी नियमित सफाई सुनिश्चित करवाएं। इसके साथ ही पार्कों की सफाई व मरम्मत का कार्य भी लगातार करवाते रहें। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति या एजेंसी भवन निर्माण में पीने के पानी का इस्तेमाल करते हैं, उनके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। संयुक्त आयुक्त द्वारा सडक़ों व गलियों में स्ट्रीट लाईट व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए गए।  

बैठक में सहायक अभिंयता दलीप सिंह व कृष्ण कुमार, कनिष्ठ अभिंयता राहुल, विनय वर्मा, विवेक व महबूब अली सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!