एसडीआरएफ की टीम बचाव अभियान का कर रही नेतृत्व

800 को किया गया रेस्क्यू

चंडीगढ़, 10 जुलाई – भारी बारिश के कारण यमुना और उसकी सहायक नदियों और मैदानी इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा होने के चलते हरियाणा में अंबाला, यमुनानगर और करनाल सहित कई जिले गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं। स्थिति की तात्कालिकता को समझते हुए, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा, श्री पीके अग्रवाल ने आईआरबी हरियाणा पुलिस के राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को इन जिलों में बचाव कार्यों की कमान संभालने का निर्देश दिया है।

बचाव प्रयासों को संभालने के लिए बाढ़ बचाव कार्यों में विशेष रूप से प्रशिक्षित 74 पुलिस कर्मियों की एक समर्पित टीम तैनात की गई है। डीजीपी के निर्देशों के अनुसार, बचाव कार्यों के समन्वय और नेतृत्व के लिए प्रत्येक प्रभावित जिले में दो पुलिस उपाधीक्षक (डीएसएसपी) और एक निरीक्षक नियुक्त किया गया है।

एसडीआरएफ की टीमें अथक परिश्रम कर रही हैं और उनकी त्वरित प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप बाढ़ जैसे वाले क्षेत्रों से लगभग 800 व्यक्तियों को सफलतापूर्वक बचाया गया है। बचाए गए इन व्यक्तियों को इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान उनकी भलाई सुनिश्चित करते हुए, सुरक्षित स्थानों पर सुरक्षित रूप से पहुंचा दिया गया है।

हरियाणा पुलिस, अन्य संबंधित अधिकारियों और हितधारकों के सहयोग से, वर्तमान चुनौतीपूर्ण स्थिति से निपटने और प्रभावित लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है और प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त उपाय किए जा रहे हैं।

Previous post

आज के समय में प्रेस का महत्व अधिक हो गया , जनता की आवाज को सरकार व प्रशासन तक पहुँचने काम करती है : सांसद सुनीता दुग्गल

Next post

चाकू से वार करके 19 वर्षीय युवती की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयोग चाकू भी बरामद

You May Have Missed

error: Content is protected !!