प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने 9 जुलाई को भिवानी में होने वाले विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम की तैयारियों के लिए दादरी जिले के कार्यकर्ताओं की बैठक ली

• विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों की सफलता से बौखला गयी है सरकार – उदयभान
• अपराध और नशे की जड़ है बेरोजगारी – दीपेन्द्र हुड्डा
• प्रदेश में जिस तेजी से नशे का कारोबार बढ़ रहा है वो बिना ऊपर की शह के संभव नहीं – दीपेन्द्र हुड्डा
• भ्रष्टाचार हरियाणा को दीमक की तरह खा रहा है – दीपेन्द्र हुड्डा
• भयंकर महंगाई ने जनता की कमर तोड़ दी है – दीपेन्द्र हुड्डा

चरखी दादरी, 3 जुलाई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान और सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज दादरी जिले के कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर आगामी 9 जुलाई को भिवानी में होने वाले विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम की सफलता से पूरी सरकार बौखला गई है। विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों में आ रही भारी भीड़ प्रदेश में होने वाले बदलाव का स्पष्ट संकेत है। इस मौके पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा में रिकार्ड बेरोजगारी पर चिंता जताते हुए कहा कि गठबंधन सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश में बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गई है। हरियाणा में तेजी से बढ़ रही नशाखोरी और अपराध का मूल कारण बेरोजगारी है। क्योंकि रोजगार न होने से निराशा में युवा नशे के जाल में फंसेंगे और फिर अपराध के दलदल में गिर जायेंगे। प्रदेश में जिस तेजी से नशे का कारोबार बढ़ रहा है वो बिना ऊपर की शह के संभव नहीं है। देश के गृह मंत्री को अपने भाषण में यहाँ बढ़ती नशाखोरी के खतरनाक हो रहे हालातों पर प्रधानमंत्री के चिंतित होने की बात कहनी पड़ी। NCRB के आंकड़े बताते हैं कि नशे से मौत के मामले में हरियाणा ने पंजाब को भी पीछे छोड़ दिया है। पिछले 8 साल के आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश में हर साल औसतन 47 से 50 युवक नशे के कारण दम तोड़ रहे हैं। साल 2022 में 84 युवाओं ने जान गंवाई। नशे की ओवरडोज से मरने वालों की उम्र 18 से 35 साल के बीच है। सिरसा, रोहतक, हिसार, फतेहाबाद, अंबाला, करनाल, कुरुक्षेत्र, पानीपत, सोनीपत और नूंह तो सिंथेटिक नशे के गढ़ बन चुके हैं। सूखे नशे के अलावा प्रदेश में जहरीली और नकली शराब से पिछले सात साल में 36 लोगों की मौत हो चुकी है। 2016 में 2, 2020 में 30 और 2022 में 4 लोगों की मौत हुई है।

उन्होंने आगे कहा कि भ्रष्टाचार हरियाणा को दीमक की तरह खा रहा है। ऐसा कोई दिन शायद ही बीतता हो जब इस सरकार के किसी घोटाले की खबर अखबारों में न आती हो। लूट की छूट पर बने गठबंधन में सत्ता के शीर्ष पर बैठे लोगों की शह पर हजारों करोड़ के दर्जनों घोटाले हो चुके। इनमें HSSC भर्ती घोटाला, HPSC घोटाला, कैश फॉर जॉब घोटाला, पेपर लीक घोटाला, डाडम खनन घोटाला, यमुना खनन घोटाला, शराब घोटाला, जहरीली शराब घोटाला, प्रोपर्टी ID घोटाला, धान घोटाला, चावल घोटाला, बाजरा खरीद घोटाला, रजिस्ट्री घोटाला, राशन घोटाला, सफाई घोटाला, रोडवेज किलोमीटर स्कीम घोटाला, HTET घोटाला, छात्रवृति घोटाला, फसल बीमा योजना घोटाला, बिजली मीटर खरीद घोटाला, मेडिकल सामान ख़रीद घोटाला, शुगर मिल घोटाला, अमृत योजना घोटाला, सफाई घोटाला, फरीदाबाद नगर निगम घोटाला, जमीन घोटाला इत्यादि दर्जनों घोटाले अंजाम दिए गए। लेकिन घोटालों के डबल इंजन की सरकार ने किसी भी घोटाले में बड़े मगरमच्छों पर कोई कार्रवाई नहीं की। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि एक तरफ हरियाणा में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है, तो दूसरी तरफ 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हुए हैं। पक्की नौकरियों को धीरे-धीरे खत्म किया जा रहा है। कौशल निगम के नाम पर कच्ची भर्ती कर युवाओं का शोषण चल रहा है। कहीं नौकरी निकल भी गई तो बीजेपी-जेजेपी सरकार की गलत नीतियों के चलते उसमें से ज्यादातर नौकरियां हरियाणा के युवाओं को न मिलकर दूसरे प्रदेशों के लोगों को मिल रही है। ऐसे में हरियाणा का युवा पूरी तरह हताश और निराश हो रहा है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 2014 तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश और विकास में नंबर वन रहे हरियाणा को बीजेपी-जेजेपी ने बेरोजगारी, अपराध, महंगाई, नशे और विनाश में नंबर वन बना दिया है। आज आसमान छूती महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है। खाने की थाली से दाल, सब्जी गायब हो चुकी है। रोटी का आटा इतना महंगा हो गया है कि अब लोग आधे पेट ही भोजन कर पा रहे हैं। रोजमर्रा का सामान, सब्जी खरीदने के लिए बाजार जाएँ तो लोग आधी चीजें बगैर खरीदे ही वापस आ जाते हैं। जीएसटी, एक्‍साईज ड्यूटी, सेस के जरिए सिर्फ जनता से टैक्‍स वसूली हो रही है जिसके चलते महंगी एलपीजी, महंगा पेट्रोल-डीजल और फल, सब्‍जी सब कुछ महंगा हो गया है। वहीं अहंकार में डूबी ये सरकार बड़े-बड़े विज्ञापन देकर महंगाई कम होने का ढोल पीट रही है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से विधायक राव दान सिंह, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, धर्म सिंह, सुभाष गोयल, अनिरुद्ध चौधरी, रणसिंह मान, धर्मपाल सांगवान, प्रो. वीरेंद्र, मनीषा सांगवान, अनिल धनखड़, नितिन जांगू, धर्मेन्द्र छप्पर, अमन, जोरावर सांगवान, बलजीत फोगाट, योगेश फोगाट, कल्लू फोगाट, नित्तू सांगवान, वीरपाल कादियान, लीला, प्रीतम चेयरमैन, राजेश समेत बड़ी संख्या में स्थानीय नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!