जेवली में छह माह पहले 35 लाख की लागत से बनकर तैयार हुआ ज्ञान केंद्र पहली बरसात में ही हुआ खस्ताहाल, ग्रामीणों ने जताया रोष

चरखी दादरी जयवीर सिंह फौगाट,

02 जुलाई, हल्का बाढ़ड़ा के गांव जेवली में करीब छह माह पहले बनकर तैयार हुए ज्ञान केंद्र भवन की चारदीवारी पहली ही बरसात में खस्ताहाल हो जाने ग्रामीणों में रोष बना हुआ है। ग्रामीणों ने भवन निर्माण में अनियमितता बरते जाने के आरोप लगाते हुए नारेबाजी कर रोष जताया।

रोष जता रहे जेवली के ग्रामीणों ने कहा कि उनके गांव में छह माह पहले पंचायती राज विभाग द्वारा टेंडर के माध्यम से करीब 35 लाख रुपये की लागत से ज्ञान केंद्र भवन का निर्माण करवाया गया था। लेकिन पहली ही बरसात में ज्ञान केंद्र खस्ताहाल हो गया है। भवन निर्माण में बरती गई अनियमितताओं के कारण भवन परिसर में लगाई गई इंटरलॉक टाइल, चारदीवारी व दूसरा हिस्सा धराशायी हो गया हैं। ग्रामीणों ने कहा कि नींव भराई नहीं होने से भवन गिर रहा है और उसके साथ में बनी बीसी चौपाल भवन को भी क्षति पहुंचे रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि इस बारे में विभाग के एसडीओ व जेई को भी अवगत करवाया जा चुका है लेकिन अभी तक इस भवन की सुध नहीं ली गई है। भवन में वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम भी बनाया गया है लेकिन पानी जाने के लिए कोई कनेक्शन नहीं किया गया है। इसके अलावा ज्ञान केंद्र से पानी निकासी की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। ग्रामीणों ने प्रशासन से भवन का निरीक्षण की इसकी जांच करने की मांग की है। इस अवसर पर रघुवीर सिंह, पूर्व सरपंच प्रेम जांगड़ा, विकास,राकेश, दीवान, शशी कुमार आदि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!