गुरुग्राम जिला में नहीं घूमेगा कोई भी बेसहारा गौवंश

गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण गर्ग और वाइस चेयरमैन पूरन यादव ने ली बैठक
गर्ग और यादव ने जिले की गौशालाओं का किया निरीक्षण
बेहतर गौ सेवा के लिए प्रबंधकों के कार्य की मुक्त कंठ से की प्रशंसा

चंडीगढ़/ गुरुग्राम,   02 जुलाई। हरियाणा गौ सेवा आयोग चेयरमैन श्रवण गर्ग ने आज गुरुग्राम चेतन दास गौसंवर्धन गौशाला में जिला की गौशालाओं के प्रतिनिधि और प्रधानों केे साथ खुला संवाद करते हुए कहा जिला में  गौवंश को बेसहारा नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए पूरी योजना बना ली गई है और इसके प्रबंधन का काम शुरू कर दिया गया है।

गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में चल रही हरियाणा सरकार ने गौशालाओं को सशक्त करने के लिए अनेक ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। सरकार ने गौशालाओं को मिलने वाली बजट राशि को 40 करोड़ से बढ़ाकर 456 करोड़ किया जो वित्त वर्ष में लगभग साढ़े 11 गुना की बढ़ोतरी है। उन्होंने गौशालाओं का बिजली बिल 2 रुपए प्रति यूनिट करने व गौशालाओं मे सोलर पावर सिस्टम लगवाने सहित धरातल पर अनेकों कार्य  गिनाए।

इस मौके पर उन्होंने गौशाला का निरीक्षण किया तथा प्रबंधकों के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि नशल सुधार पर जोर दें ताकि भविष्य सुरक्षित हो। साथ ही उन्होंने गौशाला प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया और उनकी मांगे जल्द पूरी करने का आश्वासन दिया। जब वाइस चेयरमैन पूरण यादव लोहचब ने  प्रस्तावित परियोजना से अवगत करवाया तो गौशालाओं ने भी खुशी- खुशी बेसहारा गौवंश को आश्रय मुहैया कराने की बात कही। पूरन यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में गौसेवा आयोग लगातार गौसंवर्धन के कार्यों में सफल हो रहा है। यादव ने कहा कि भविष्य में एक भी गोवंश सड़कों पर घूमते दिखाई नहीं देगा।

इस मौके पर हरियाणा गौ सेवा आयोग चेयरमैन श्रवण गर्ग वाइस चेयरमैन पूरण यादव,  नगर निगम मेयर राकेश कुमार जी हीरालाल यादव  जी,पशुपालन विभाग से डीडीए डा. पुनीता के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Previous post

जेवली में छह माह पहले 35 लाख की लागत से बनकर तैयार हुआ ज्ञान केंद्र पहली बरसात में ही हुआ खस्ताहाल, ग्रामीणों ने जताया रोष

Next post

निकाय मंत्री ने राजगुरु मार्किट में डोर टू डोर चलाया जनसंपर्क अभियान

You May Have Missed

error: Content is protected !!