सीए दिवस पर मुख्यमंत्री ने सीए डायरेक्टरी का किया विमोचन

चंडीगढ़, 30 जून – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से उनके निवास संत कबीर कुटीर पर आज चार्टर्ड अकाउंटेंट प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की और इस मौके पर मुख्यमंत्री ने सीए डायरेक्टरी काविमोचन किया। देशभर में 1 जुलाई को चार्टर्ड अकाउंटेंट दिवस मनाया जाता है।

दी इंस्टीच्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंटस ऑफ़ इंडिया (आईसीएआई) चंडीगढ़ शाखा का एक प्रतिनिधिमंडल चेयरमेन सीए विशाल पुरी तथा सदस्य संजय टंडन की अगुवाई में मुख्यमंत्री से मिला औरआईसीएआई की समूची कार्यप्रणाली की विस्तृत जानकारियों से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने आह्वान किया कि देश की हेल्थ और वेल्थ यानी अर्थव्यवस्था में सीए समुदाय अपनी कर्तव्यनिष्ठा और नैतिकता से योगदान देते रहें। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को औरमजबूती देने में सीए प्रोफेशनल्स का योगदान न केवल सराहनीय है बल्कि महत्वपूर्ण भी है।

चेयरमेन सीए विशाल पुरी ने मुख्यमंत्री के समक्ष मांग रखते हुए कहा कि उत्तर भारत के कोने कोने से सीए की पढ़ाई के लिये सेक्टर 35 स्थित सीए भवन अध्ययनरत स्टूडेंट्स और प्रेक्टिसिंग सीए को ओरअधिक सुविधायें देने की दृष्टि से पंचकूला में चार्टेड अकाउंटेंटस सेंटर ऑफ ऐक्सीलेंस के लिये जगह निर्धारित की जाये। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इस दिशा में कदम उठाये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि आईसीएआई संसद के एक अधिनियम द्वारा स्थापित एक संवैधानिक निकाय है जो कि देश भर के सीए के पेशे को विनियमित करने के लिए 1 जुलाई 1949 को अस्तित्व में आई थी।

इस अवसर पर आईसीएआई चंडीगढ़ शाखा के उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह चौहान, सचिव प्रमोद वत्स, पूर्व चेयरमेन अनिल कक्कड़, कोषाध्यक्ष विंसी चड्ढा, निकासा के चेयरमेन रचित गोयल और जीएसटीकमेटी के चेयरमेन साहिल गर्ग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!