स्पेशल ओलंपिक वल्र्ड गेम्स बर्लिन से लौटीं कोच मनीषा व उषा का किया स्वागत

-कामकाजी महिला आवास में रहती हैं स्वीमिंंग व टेनिस कोच 

गुरुग्राम। यहां कामकाजी महिला आवास में भारतीय स्वीमिंग व टेनिस टीम की कोच मनीषा व उषा का स्वागत किया गया। दोनों कोच यहीं पर रहती हैं। ताऊ देवीलाल स्टेडियम में खिलाडिय़ों को अभ्यास कराती हैं। 

बर्लिन में हुए स्पेशल ओलंपिक वल्र्ड गेम्स में मनीषा व उषा स्वीमिंग एवं टेनिस कोच के रूप में खिलाडिय़ों की टीम के साथ गई थी। देशभर से 190 खिलाडिय़ों के दल में हरियाणा से 12 खिलाड़ी थे, जिसमें 6 खिलाड़ी अकेले गुरुग्राम से गए। भारत के खिलाडिय़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 202 मेडल जीते, जिनमें 18 मेडल हरियाणा के खिलाडिय़ों ने जीते जिसमें 9 मेडल गुरुग्राम के खिलाडिय़ों ने जीते । कोच मनीषा व उषा ने बताया कि खिलाडिय़ों ने कड़ी मेहनत करके बर्लिन में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

गुरुग्राम में टीम और कोच के पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया। दोनों को यहां कामकाजी महिला आवास में रहती हैं। यहां आवास की वार्डन कविता सरकार व अन्य महिलाओं, युवतियों की ओर से दोनों कोच का स्वागत और सम्मान किया। रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने कहा कि रेड क्रॉस के आवास में रह रही दोनों कोच की मेहनत रंग लायी है। उन्हें इसके लिए बधाई। उन्होंने कहा कि हमारे बेटे-बेटियां खेलों में बहुत आगे हैं। हर खेल में मेडल जीतकर लाते हैं। उन्होंने गुरुग्राम और हरियाणा ही नहीं, पूरे देश को गौरवान्वित किया है। 

कामकाजी महिला आवास की वार्डन कविता सरकार ने कहा कि नारी सशक्तिकरण के लिए नारियों को आगे आना चाहिए। हम खुद को हर क्षेत्र में मजबूत बनाएं, ताकि समाज को कुछ दे सकें। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को खेलों में निपुण करके दोनों कोच ने विदेशी धरती से मेडल जीतने के लिए तैयार किया, यह बहुत बड़ी बात है।

Previous post

लूट व चोरी करने की करीब 01 दर्जन वारदातों में संलिप्त 05 हजार रुपयों का ईनामी अंतरराज्यीय बदमाश गिरफ्तार

Next post

गूंगी- बहरी सरकार के सामने ‘पोर्टल हटाओ, खेती बचाओ’ का नारा बुलंद कर रहे हैं किसान- हुड्डा

You May Have Missed

error: Content is protected !!