लूट व चोरी करने की करीब 01 दर्जन वारदातों में संलिप्त 05 हजार रुपयों का ईनामी अंतरराज्यीय बदमाश गिरफ्तार

गुरुग्राम : 29 जून 2023 – दिनांक 13/14.04.2019 की रात को गुरुग्राम के सैक्टर-57 में स्थित एक मकान से ज्वैलरी, नगदी व जरूरी डाक्यूमेंट्स इत्यादि चोरी हो गए थे। इस शिकायत पर थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया था।

गुरुग्राम पुलिस द्वारा दिनांक 22.08.20219 को उपरोक्त अभियोग में चोरी करने की वारदात को अंजाम देने वाले सुखदेव बैंदा नामक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। चोरी का सामान बरामद करने के लिए पुलिस द्वारा इसे वर्धमान (पश्चिम बंगाल) ले जाया गया था, जहां पर दिनांक 25.08.2019 को यह पुलिस टीम को चकमा देकर पुलिस हिरासत से भाग गया था। जिसके सम्बन्ध में थाना सदर वर्धमान (पश्चिम बंगाल) में इसके विरुद्ध अभियोग अंकित कराया गया था। गुरुग्राम पुलिस द्वारा इसकी गिरफ्तारी पर 05 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया गया था।

निरीक्षक आनंद कुमार प्रभारी, अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की टीम ने उपरोक्त ईनामी/भगौड़े आरोपी बारे सूचनाएं एकत्रित की गई जिसके आधार पर दिनांक 26.06.2023 को कियोटा मोड़ बंडल जिला हुगली (पश्चिम बंगाल) से इस ईनामी बदमाश सुखदेव बैंदा, उम्र 28 साल, शिक्षा 8वीं पास को काबू किया।

प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में इसने बतलाया कि पुलिस हिरासत से भागने के बाद यह हुगली, कलकत्ता, वर्धमान सहित विभिन्न स्थानों पर छुपता रहा। पुलिस की पकड़ से बचने के लिए यह ज्यादा समय तक एक स्थान पर नही रहता था। पुलिस हिरासत के बाद भी यह लूट, चोरी इत्यादि अपराधों को अंजाम देने में सक्रिय था। इसके विरुद्ध पश्चिम बंगाल में लूट व चोरी के 05 अभियोग अंकित है। पिछले 07 साल से यह लूट व चोरी इत्यादि वारदातों को अंजाम दे रहा था। गुरुग्राम में भी इसने करीब 6/7 चोरी करने की वारदातों को अंजाम देने का खुलासा किया है।

आरोपी को आज दिनांक 29.06.2023 को न्यायालय में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!