-भाजपा नेता नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री को इस विषय पर लिखा पत्र

गुरुग्राम। ओल्ड दिल्ली रोड स्थित शहीद कैप्टन अतुल कटारिया चौक के सौंदर्यकरण के लिए पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है। फ्लाईओवर व अंडरपास निर्माण के चलते यहां का सौंदर्यकरण नहीं हो पाया था।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल को लिखे पत्र में नवीन गोयल ने कहा है कि आपके कार्यकाल में गुरुग्राम ने चहुंमुखी विकास किया है। जिले में चारों तरफ विकास के प्रोजेक्ट चल रहे हैं। कहीं अंडरपास, कहीं फ्लाईओवर तो कहीं सड़कों का काम जारी है। ओल्ड दिल्ली रोड पर यातायात जाम की समस्या बनी रहती थी। इसी रोड पर एयरफोर्स स्टेशन और मारुति उद्योग है। ऐसे में यह क्षेत्र काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। नवीन गोयल ने कहा है कि ले. अतुल कटारिया चौक से जाम की समस्या दूर करने के लिए सरकार ने यहां गुरुग्राम शहर से ओल्ड दिल्ली रोड पर जाने के लिए फ्लाईओवर और सिगनेचर टावर चौक से शीतला माता मंदिर (मार्बल मार्केट) की तरफ जाने के लिए अंडरपास का निर्माण कराया गया है। इसी चौक पर पहले से लगी शहीद ले. अतुल कटारिया की प्रतिमा भी लगी है। यहां विकास के कार्यों के चलते अभी तक इस चौक का सौंदर्यकरण नहीं हो पाया है।

नवीन गोयल ने कहा कि विकास की सकारात्मक सोच वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल से करबद्ध आग्रह है कि वे शहीद लेफ्टिनेंट अतुल कटारिया चौक का सौंदर्यकरण कराएं, ताकि समय-समय पर यहां लोग शहीद को नमन करने आ सकें। नवीन गोयल ने यह भी सुझाव दिया कि चौराहे के बीच में शहीद कैप्टन अतुल कटारिया की एक प्रतिमा भी स्थापित की जाए। वे एक बहादुर सैनिक थे, जो कि ड्यूटी के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए। यह उन्हें स्मृति में सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने कहा कि शहीद के नाम से इस चौक पर जिस सुयोजित तरीके से काम किया गया है, वह नजर आ रहा है। अंडरपास बहुत ही व्यवस्थित तरीके से बनाया गया है। अतुल कटारिया चौक के बड़े दायरे के कारण वहां पर यातायात जाम की समस्या का भी काफी हद तक हल हुआ है। नवीन गोयल नें कहा कि खाली चौक के सौंदर्यीकरण करवाने के लिए यहां फव्वारे, घास और पेड़ लगाए जा सकते हैं, ताकि चौक की सुंदरता बढ़ाई जा सके। नवीन गोयल ने पूर्व में हुए कार्यों और भविष्य में होने वाले कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री का आभार जताया है।

error: Content is protected !!