अदालत से मिली अंतरिम जमानत, थाने में गूंजे जय श्री राम के नारे
हिंदू नेताओं की चेतावनी, गिरफ्तारी के विरोध में इसी तरह निकालेंगे जुलूस

गुरुग्राम। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व बार एसोसिशन के पूर्व अध्यक्ष रहे हिंदू संगठन के नेता कुलभूषण भारद्वाज की गिरफ्तारी के विरोध में सिटी पुलिस थाना परिसर बुधवार को जय श्री राम के नारों से गूंज उठा। पुलिस ने कुलभूषण को अप्रैल महीने में निकाले गए गए जुलूस के दौरान सदर बाजार के पास मस्जिद के सामने तलवार लहराने के आरोप में पूछताछ के लिए थाने बुलाया था और उन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया। जिस पर हिंदू संगठन लामबंद हो गए और उन्होंने गिरफ्तारी के विरोध में तलवारे लहराते हुए जुलूस निकालने की चेतावनी जिला प्रशासन को दे डाली। हालांकि भारद्वाज को आजाद सिंह की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें अंतरिम जमानत मिल गई।

दरअसल, मामला 2 अप्रैल का है। जब हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस सहित अन्य हिंदू दल के कार्यकर्ताओं ने भव्य भगवा यात्रा निकाली थी। यह यात्रा सेक्टर-5 से शुरू हुई थी जो शहर की विभिन्न सड़कों से होते हुए ओल्ड रेलवे रोड से होकर निकली। इस दौरान बुलडोजर पर सवार होकर कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा तलवार, गदा लहराते हुए जय श्री राम के नारे लगाए गए थे। पुलिस की मानें तो जब जुलुस सदर बाजार स्थित जामा मस्जिद के सामने पहुंचा तो वहां कुछ देर के लिए जुलूस रुक गया था और जुलुस में शामिल कार्यकर्ता गदा व तलवार लहरा रहे थे। गुड़गांव पुलिस ने वायरल हुई वीडियो पर संज्ञान लेते हुए हिंदू नेता कुलभूषण भारद्वाज सहित कई अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था। इस मामले में बुधवार को कुलभूषण को पूछताछ के लिए थाने बुलाया, जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

वहीं, हिन्दू नेता कुलभूषण भारद्वाज की गिरफ्तारी के विरोध में थाने पहुंचे। हिन्दू दल के अन्य कार्यकर्ताओं ने थाने में ही जय श्री राम के नारे लगाना शुरू कर दिए। हिंदू नेताओं ने कहा कि तलवार और गदा हिन्दू धर्म के शस्त्र में आते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने मस्जिद के आगे कोई भी धार्मिक भावनाए भड़काने वाली टिप्पणी नहीं की थी, बावजूद इसके पुलिस ने गिरफ्तारी की है, इसलिए अब वे एक और बड़ा जुलुस निकालेंगे।

error: Content is protected !!