पीक ओवर्स में हुई बारिश से लोग हुए परेशान, टू-व्हीलर्स वाहन हुए बंद, पानी में डूबी दिखी बाइक व स्कूटी

गुरुग्राम। गुड़गांव में बुधवार सुबह मूसलाधार बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया। सुबह करीब दो घंटे तक हुई बारिश के बाद खेड़कीदौला टोल से लेकर हीरो होंडा चौक के बीच भारी जलभराव हो गया, जिससे शहर की सड़कें और गलियों में पानी से भर गया। वहीं इस बारिश के बाद जिला प्रशासन, नगर निगम, जीएमडीए समेत सभी विभागों के अधिकारियों के दावों की भी पोल खुल गई। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी ही ट्रैफिक चलाने का प्रयास करते रहे। लेकिन इसके बावजूद भारी जलभराव से करीब आठ किलोमीटर तक वाहनों की लंबी लाइनें लगी रही। हाइवे पर नरसिंहपुर व खांडसा में तीन-तीन फुट तक पानी जमा हो गया, जिससे कई बसों व अन्य वाहन भी पानी में ही बंद हो गई।

सरकार और प्रशासन के दावे एक बार फिर फेल
गुड़गांव में ऐसा पहली बार नहीं है, जब बारिश के बाद जलभराव व ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी है। हर बार मानसून से पहले सरकार और जिला प्रशासन दावे करता है कि इस बार जलभराव नहीं होने दिया जाएगा, लेकिन हर साल यहां पर जलभराव व ट्रैफिक जाम होना आम हो गया है। सबसे अधिक परेशानी पीक ओवर्स में होती है, जब लोग कंपनियों में काम करने के लिए पहुंचते या यहां से निकलते समय बारिश हो जाती है तो निकलना मुश्किल हो जाता है। दिल्ली जयपुर हाईवे पर इस बारिश के बाद खेड़कीदौला टोल से राजीव चौक तक बुरा हाल रहा। यह ट्रैफिक जाम सुबह आठ बजे से 11 बजे तक रहा, इसके बाद भी जलभराव के कारण ट्रैफिक स्लो रहा, लेकिन दबाव कम हो गया।

सुबह करीब 9.45 बजे नरसिंहपुर के पास जब एक मिनी प्राइवेट बस बारिश के पानी में बंद हो गई तो इस बस के यात्रियों को वहीं उतार दिया, जिससे यात्रियों को तीन-तीन फुट पानी होकर जाना पड़ा। लोग कहते नहर आए कि गुड़गांव में हर बार ऐसा होता है, लेकिन करोड़ों रुपए खर्च करने के बावजूद भी हालात नहीं बदलते। बारिश के बाद यहां हर बार जलभराव हो जाता है। बारिश का पानी बादशाहपुर नाले में ना जाकर हाइवे व इसकी सर्विस लेन पर इस तरह भर जाता है, जैसे कि तालाब।

सोशल मीडिया पर किसी ने विकास की तीर्थ यात्रा कही तो किसी ने विकास का सैलाब बताया
वहीं साइबर सिटी में हुए जलभराव को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने जमकर सरकार पर भड़ास निकाली। मानसून पूर्व हुई इस बारिश को लेकर सोशल मीडिया पर जलभराव के फोटो शेयर कर केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत की विकास तीर्थ यात्रा का नाम दे दिया। वहीं कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर इसे विकास का सैलाब बताया। लेकिन इस जलभराव के बाद अधिकारी एक-दो दिन पम्प लगाने व अन्य दावे करेंगे और हालात जस के तस ही रहेंगे।

error: Content is protected !!