विकास की तीरथ यात्रा जिन जिन सड़कों से गुजरी वहीं पर विकास सड़कों पर तैरने लगा: मुकेश डागर कोच आप पार्टी

गुरुग्राम – आज आम आदमी पार्टी के गुरुग्राम लोकसभा के अध्यक्ष मुकेश ड़ागर (कोच) ने मिडिया को बताया कि पिछले नौ वर्षों के शासन काल मे चुनावों से पहले पहली बार गुङगाव से भाजपा सांसद राव इदरजीत सिंह जनता को गुमराह करने के लिए “विकास तीर्थ यात्रा ” निकाली है। जिस पुराने गुङगाव के प्रस्तावित मेट्रो रूट पर यात्रा की उस मेट्रो की घोषणा 2016 मे हुईं थी जो 2023 मे कैबिनेट मे मंजूर हुईं है यह मेट्रो आगामी चुनावों के मद्देनजर जनता को गुमराह किया जा रहा है जो गुरुग्राम की जनता की आखों में धुल झोकने का काम कर रहे हैं अगर यह यात्रा 2 दिन बाद होती और राव इंद्रजीत जी को विकास तीर्थ यात्रा नावों पर बैठकर निकालनी पड़ती जबकि पिछले नौ वर्षों के भाजपा राज गुङगाव को नया बस स्टैंड नही बनवा सके जबकि पुराना बस स्टैंड जर-जर हालात मे हो चूका है जहां कभी भी कोई हादसा हो सकता है.

ऐसी ही स्थिति सामान्य नागरिक अस्पताल की है जो पिछले नौ वर्षों से पुनः निर्माण की बाट देख रहा है। कहने को गुरुग्राम एक वैश्विक शहर है परंतु शहर मे आम जनता के लिए सरकारी अस्पताल तक नहीं है दूसरी तरफ शिक्षा के क्षेत्र में भी हालात बदतर है भाजपा सरकार ने अपने पिछले कार्यकाल मे काकरोला गाँव मे विश्वविद्यालय बनाने की घोषणा की थी जिसके लिए गाँव की पंचायत ने जमीन भी उपलब्ध करवाई थी परंतु राज्य की भाजपा सरकार वहां आज तक कक्षा शूरू तक नहीं करवा सकी।

वैसे तो भाजपा रक्षा क्षेत्र मे आत्मनिर्भरता व आधुनिकीकरण का दम भरती है परंतु पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह ने गुड़गांव के बिनौला गाँव मे 200 एकड़ पर रक्षा विश्वविद्यालय की नीव रखी थी परंतु भाजपा सरकार वहां आज तक एक ईट तक नहीं रखी।

गुड़गांव की सभी मुख्य सड़कें टूटी हुई है व बरसात मे पूरा शहर जलमग्न हो जाता है वही नगर निगम गुङगाव शहर की सड़कों की मरम्मत व जल निकासी को दुरुस्त करने की बजाए निगम मे शामिल गावों के मकानों को तोड़ने मे व्यस्त है दूसरी तरफ अहीर समाज के लोग पिछले एक साल से ज्यादा समय से सेना मे अहीर रेजिमेंट के गठन को लेकर धरना दे रहे हैं व मानेसर मे किसान भी एक वर्ष से ज्यादा समय से मानेसर तहसील पर 1810 एकड़ के मुवावजे को लेकर धरने पर बैठे है परंतु भाजपा सरकार उनकी मांगो पर आज तक विचार नहीं किया।

इसी तरह रेवाड़ी के मनेठी में पिछले चुनावों के समय AIIMS की धोषना की थी जहां आज तक निर्माण आरंभ नही किया। नूह मेवात में पीने के लिए मीठे पानी की उपलब्धता आज तक नहीं हुई लोग केमिकल युक्त काला पानी पीने के लिए आज भी मजबूर है मुकेश ड़ागर ने कहा कि भाजपा सरकार व गुङगाव के सासंद राव इदरजीत सिंह को राजनीति का मौसम वैज्ञानिक भी कहा जाता है इनका एक अपना तरीका है सत्ता में रहकर सत्ता के खिलाफ बोल कर अपने आप को एवं साबित करने का एक चुनावी तरीका है गुड़गांव की जनता समझ व परख चूकी है यह अक्सर रैलियों में यह कहकर संबोधन देते हैं कि मेरी सीएम से नहीं मिल बनती मैं दक्षिण हरियाणा की लड़ाई लड़ रहा हूं परंतु मेरी सुनाई नहीं होती कांग्रेसमें भी इनका यही तरीका था और भारतीय जनता पार्टी में आने के बाद भी इन का यही तरीका है जिस भी पार्टी में रहु 4 साल सत्ता के सुख भोग और लास्ट के साल में अब जनता के बीच में जाकर उनकी वाहवाही लूटने का काम करते हैं जनता अब इनके झांसे मे नही आने वाली व आगामी चुनावों में जनता परिवर्तन के लिए तैयार है। यहां की जनता दस-दस साल के कांग्रेश व भाजपा दोनों के राज को भुगत चुकी है व अब जनता पूर्ण रूप से आम आदमी पार्टी की तरफ उम्मीद से देख रहीं है और 2024 में सत्ता का परिवर्तन होना स्वाभाविक है।

error: Content is protected !!