गुरुग्राम पुलिस का 12 जून से 26 जून तक नशा मुक्त भारत जागरूकता पखवाड़ा

गुरुग्राम: 20 जून 2023 – गुरुग्राम पुलिस द्वारा नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस (26 जून) के अवसर पर नशा मुक्त भारत जागरूकता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। यह जागरूकता पखवाड़ा/अभियान 12 जून से 26 जून तक मनाया जा रहा है। इस जागरूकता अभियान में गुरुग्राम पुलिस के एसीपी, थाना प्रबंधक व विभिन्न टीमों द्वारा शहर के सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को जागरूकता रैली, सेमिनार और वर्कशॉप के माध्यम से नशे के दुष्प्रभाव और नशे की लत से ग्रस्त लोगों के पुनर्वास संबंधी जानकारी प्रदान की जा रही हैं।

आमजन से अपील है कि मादक पदार्थों का प्रयोग करने से बचें और अपने परिवार के लोगों को भी बुरी लत से बचाए। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मार्गदर्शन में संपूर्ण भारत में चलाए जा रहे इस जागरूकता अभियान का उद्देश्य देशभर में मादक पदार्थों की बिक्री और उपभोग में कमी लाना है।

साईबर सिटी गुरुग्राम के सभी पुलिस थानों/चौकियों की टीमें लगातार जागरूकता अभियान चला रही है और मादक पदार्थों की बिक्री में संलिप्त दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के साथ-साथ आमजन को नशे और मादक पदार्थों के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक कर रही है। सोशल मीडिया और समाचार पत्र के माध्यम से भी गुरुग्राम पुलिस लगातार मादक पदार्थ संबंधी जानकारी साझा करके लोगों को जागरूक कर रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!