पंचगांव चौक स्थित वाइन शॉप पर फायरिंग करके 01 व्यक्ति की हत्या व 02 को घायल करने के मामले में शूटर गिरफ्तार

गैन्गस्टर लिपिन नेहरा द्वारा वर्चश्व व वाईन शॉप अपने पिता के नाम करवाने के लिए अपने शूटरों से कराई थी फायरिंग।

गुरुग्राम: 19 जून 2023 – दिनांक 16.06.2023 को समय करीब 08:30 बजे सांय पंचगांव चौक के पास स्थित Discovery Wine शॉप पर 02 युवकों ने फायरिंग की थी, इस वारदात की सूचना पाकर थाना मानेसर गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुँची, जहां पर 03 व्यक्तियों को गोली लगना ज्ञात हुआ। इस वारदात में संदीप नामक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई थी जबकि देशराज शर्मा व राजेन्द्र प्रसाद नामक व्यक्ति गोलियां लगने के कारण घायल होकर हॉस्पिटल में दाखिल कराए गए।

वाईन शॉप/ठेके के मालिक ने शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसने पंचगांव चौक पर Discovery Wine के नाम से वाईन शॉप/ठेका खोल रखा है। करीब एक सप्ताह पहले किसी इन्टरनेशनल नम्बर से इसके व इसके भाई के फोन पर “ठेका उनके नाम कराने व ठेका नाम नही कराने की सूरत में अन्जाम भुगतने” का मैसेज करके धमकी दी गई थी, परन्तु इस बारे में इन्होनें (वाईन शॉप के मालिक) पुलिस को कोई सूचना नहीं दी थी। दिनांक 16.06.2023 को समय करीब 08:30 बजे सांय यह पंचगांव चौक पर स्थित अपनी Discovery Wine शॉप के पीछे अपने कार्यालय पर था तो इसको गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी, इसने अपनी वाईन शॉप पर आकर देखा तो 02 अज्ञात व्यक्ति अन्धाधुन्ध फायरिंग कर रहे थे और फायरिंग करके वहां से भाग गए। उनके द्वारा की गई फायरिंग से वाईन शॉप पर उपस्थित 03 ग्राहकों को गोलियां लगी, जिन्हें ईलाज के लिए वहां पर उपस्थित लोगों ने हॉस्पिटल दाखिल कराया गया। गोली लगने के कारण संदीप नामक व्यक्ति की आर्वी हॉस्पिटल में मौत हो गई तथा देशराज शर्मा व राजेन्द्र प्रसाद नामक व्यक्ति घायल हो गए, जिनका ईलाज चल रहा है। इस सम्बन्ध में थाना मानेसर, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया था।

श्री विजयप्रताप भा.पु.से. पुलिस उपायुक्त अपराध, गुरुग्राम के निर्देशन में कार्यवाही करते हुए उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर की टीम ने उपरोक्त वारदात को अन्जान देने वाले आरोपियों की पहचान करने व उनके ठिकानों के बारे में सूचनाएं एकत्रित की तथा पुलिस टीम के भरसक प्रयासों के परिणामस्वरुप आरोपियों की पहचान करके 01 आरोपी को कल दिनांक 18.06.2023 को फरुखनगर-हेलीमण्डी रोङ पर स्थित गांव डाबोदा से काबू किया जिसकी पहचान रोहित गडरिया निवासी गाजियाबाद उत्तर-प्रदेश (उम्र 21 वर्ष) के रुप में हुई।

प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह व इसके 02 साथी सौरभ व दीपक नागर गैन्गस्टर लिपिन नेहरा के लिए काम करते है और उसी के कहने पर इसने अपने 02 अन्य साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अन्जाम दिया था। शिकायतकर्ता से लिपिन नेहरा ने पंचगांव चौक के पास स्थित डिस्कवरी वाईन शॉप उसके पिता दयाराम नेहरा के नाम करवाने के लिए कहा था, परन्तु उसके द्वारा वाईन शॉप नाम नही करवाया तो लिपिन नेहरा ने उस पर दबाव बनाने व अपना वर्चश्व स्थापित करने के लिए इन्हें इस वारदात को अन्जान देने के लिए कहा था। जिसपर इसने अपने 02 साथियों (सौरभ व दीपक नागर) के साथ मिलकर लिपिन नेहरा के कहे अनुसार इस वारदात को अन्जाम दिया। लिपिन नेहरा के कहे अनुसार ही इन्होनें फरीदाबाद, रेवाङी व पटौदी में इसी प्रकार की अन्य वारदातों को भी अन्जाम देना था।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि ये तीनों एक मोटरसाईकिल पर सवार होकर आए थे और यह (रोहित गडरिया) मोटरसाईकिल चला रहा था। इसने मोटरसाईकिल को मोङकर वही खङा कर लिया तथा इसके दोनों साथी (सौरभ व दीपक नागर) वाईन शॉप पर चले गए और उन्होंने ताबङतोङ फायरिंग करते हुए करीब 19 राऊण्ड फायर किए और वापस ये तीनों मोटरसाईकिल पर सवार होकर चले गए। पहले ये आई.एम.टी. में एक कमरे पर गए इसके बाद ये वहां से कोसली (रेवाङी) चले गए। यह (आरोपी रोहित उपरोक्त) पुलिस से बचने के लिए यहां से भागने की फिराक में था और ये बस में सवार होकर यू.पी. जा रहा था, परन्तु पुलिस ने इसे रास्ते में ही पकङ लिया।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी को आज माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा तथा गहनता से पूछताछ की जाएगी। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!