नगर निगम गुरुग्राम क्षेत्र के गांवों में मकानों की तोड़फोड़ नहीं की जाएगी बर्दाश्त-घर बचाओ गाँव बचाओ संघर्ष समिति
मकानों की तोड़फोड़ के विरोध में 15 जून को उपायुक्त कार्यालय के बाहर दिया जाएगा धरना
मकानों की तोड़फोड़ के विरोध में राज्यपाल को भेजा जाएगा ज्ञापन
मकानों की तोड़फोड़ के विरोध में जनता में है आक्रोश

गुरुग्राम, 11 जून,2023 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आज गाँव नाथूपुर में मकानों की तोड़फोड़ के विरोध में पंचायत हुई।पंचायत में 36 बिरादरी तथा सभी राजनीतिक दलों के 25 से ज़्यादा गाँवों के गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए।पंचायत में मकानों के तोड़फोड़ की कड़ी निंदा की गई। पंचायत का आयोजन गाँव नाथूपुर में मोहन राम मंदिर के प्रांगण में समाजसेवी भोले गुर्जर ने सभी ग्राम वासियों के सहयोग से किया।पंचायत की अध्यक्षता नत्थू सिंह सरपंच ने की।

पंचायत में नत्थू सिंह सरपंच,चौधरी संतोख सिंह, महिपाल मास्टर,विनोद नंबरदार,योगी यादव,मुकेश डागर,माइकल सैनी,पवन चौधरी,डॉक्टर सारिका वर्मा, सुशीला कटारिया, विजय यादव, दुलीचंद सरपंच,खेराती नंबरदार, प्रवीण शर्मा,मातादीन यादव,महासिंह ठाकरान,मायाराम, अजीत सिंह सरपंच,अजीत पाल, करमवीर सरपंच आदि ने अपने-अपने विचार रखे।

गाँव सैकड़ों वर्षों से बसे हुए है और पीढ़ी दर पीढ़ी समस्त निवासीगण अपना-अपना मकान बनाकर रह रहे हैं।गांवों में मकान बनाने के लिए कोई भी नक़्शा पास करवाने का प्रावधान ना था। नगर निगम गुरुग्राम का गठन वर्ष 2008 में हुआ है।

नगर निगम गुरुग्राम क्षेत्र के गाँवों मैं तथा गाँवों की विस्तारित आबादी में जब भी कोई निवासी भवन निर्माण,पुनर्निर्माण,मरम्मत इत्यादि करता है,तो नगर निगम के अधिकारी अकारण ही ग्राम वासियों को नोटिस भेजते हैं तथा बाद में मकानों की तोड़फोड़ करके प्रताड़ित करते हैं,जिसके कारण ग्रामवासियों को लाखों का नुक़सान होता है।

पंचायत में सभी ने एक स्वर में कहा कि नगर निगम क्षेत्र के गाँव में मकानों की तोड़फोड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी।मकानों की तोड़फोड़ से सभी गांवों में आक्रोष है।मकानों में तोड़फोड़ के विरोध में 15 जून को उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना दिया जाएगा और उपायुक्त गुरुग्राम के माध्यम से राज्यपाल हरियाणा को ज्ञापन भेजा जाएगा।

पंचायत ने सरकार से माँग की कि नगर निगम क्षेत्र गुरुग्राम के गाँवों में मकानों की तोड़फोड़ तुरंत बंद की जाए।

आज की पंचायत में मुख्य रूप से जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व सहसचिव राम मेहर सिंह तंवर,राजबाला शर्मा, जगपाल यादव, छितर सरपंच, महाराम यादव,धर्मपाल यादव,पोपी,सुदर्शन,छत्र सिंह, तुलें राम,महिपाल प्रधान,रणबीर सूबेदार महेंद्र,नंदू,महावीर,राजपाल,भगतजी,महावीर,जोगिंदर,नवीन,सुंदरसिंह,शिवदत,अर्जन,संतराम तथा अन्य सैकड़ों की संख्या में व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!