05 सक्रिय वाहन चोरों को किया काबू, जिनके कब्जा से चोरी हुई 10 बाईक्स व 01 इको गाड़ी बरामद

गुरुग्राम : 10 जून 2023 – आज दिनांक 10.06.2023 को श्रीमती पुलिस आयुक्त महोदया, गुरुग्राम के आदेशानुसार, श्री विजय प्रताप सिंह पुलिस उपायुक्त अपराध के निर्देशन में तथा श्री वरुण दहिया, सहायक पुलिस आयुक्त अपराध, गुरुग्राम की देखरेख में गुरुग्राम पुलिस द्वारा वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने व वाहन चोरी करने वाले अपराधियों को काबू करने के उदेश्य से गुरुग्राम पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों पर नाकाबन्दी, रेड़ व छापामारी की गई।

इस विशेष कार्यवाही/ऑपेरशन के तहत उप-निरीक्षक सत्यप्रकाश, प्रभारी अपराध शाखा सोहना, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय 05 शातिर वाहन चोरों को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। पुलिस टीम द्वारा काबू किए गए आरोपियों की पहचान साहब उर्फ सुखा, आसिफ, हरिओम, मोहम्मद जहीर व अरशद उर्फ काला के रूप में हुई, जिनके (आरोपियों) कब्जा से 10 बाईक्स व 01 इको गाड़ी बरामद की गई है।

उपरोक्त आरोपियों से की गई प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में व आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड से इनके द्वारा वाहन चोरी की 11 वारदातों को अंजाम देने का खुलाशा हुआ है। इन 11 वारदातों के सम्बन्ध में संबंधित थानों में पहले से ही अभियोग भी अंकित है। उक्त सभी आरोपी पहले भी जेल जा चुके है, आरोपी आसिफ, मोहम्मद जहीर व अरसद उर्फ काला उपरोक्त वाहन चोरी के 05 अभियोगों में अभी तक भी वांछित थे और लगातार वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम में सक्रिय थे।

उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में पहले से अंकित अभियोगों में इन्हें (आरोपियों को) नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

error: Content is protected !!