– सहायक अभियंता नईम हुसैन के नेतृत्व में इनफोर्समैंट टीम ने लगभग 5 एकड़ जमीन पर अवैध रूप से विकसित की जा रही अवैध कॉलोनी में चारदीवारियों, डीपीसी स्तर के निर्माणों, निर्माणाधीन स्ट्रक्चरों को तोडऩे के साथ ही रोड़ व सीवर नेटवर्क को भी किया गया ध्वस्त

गुरूग्राम, 8 जून। वीरवार को नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीम द्वारा सैक्टर-69 में अवैध रूप से विकसित की जा रही अवैध कॉलोनी को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई।

नगर निगम गुरूग्राम के सहायक अभिंयता नईम हुसैन के नेतृत्व में कनिष्ठ अभिंयता प्रियदीप तथा नीरज की टीम जेसीबी व पुलिस बल लेकर सैक्टर-69 में पहुंची। यहां पर वाटिका चौक के नजदीक लगभग 5 एकड़ जमीन पर अवैध रूप से कॉलोनी विकसित की जा रही थी। टीम ने जेसीबी की मदद से अवैध रूप से बनाई जा रही चारदीवारियों, डीपीसी स्तर के निर्माणों तथा निर्माणाधीन स्ट्रक्चरों को तोड़ दिया। यही नहीं, अवैध रूप से बनाए गए रोड़ नेटवर्क तथा सीवर नेटवर्क को भी पीले पंजे ने ध्वस्त कर दिया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात रहा।

ज्ञात हो कि नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में अवैध व अनाधिकृत निर्माणों, अवैध कब्जों तथा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के लिए चारों जोनों में अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमें कार्य कर रही हैं। सहायक अभियंता स्तर के अधिकारियों को इन टीमों का इंचार्ज बनाया गया है तथा मौके पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उन्हें ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारियां भी दी गई हैं। अलग-अलग क्षेत्रों में ये टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

error: Content is protected !!