डीसी निशांत कुमार यादव ने दी जानकारी, हर घर आंगन योगा मुहिम के तहत अमृत सरोवरों पर भी होंगे योगाभ्यास के कार्यक्रम
– हर घर आंगन योगा कार्यक्रम में पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों को भी बनाया जाएगा भागीदार

गुरुग्राम, 08 जून। आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर जिला प्रशासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के अमृत सरोवरों के किनारे पर भी कॉमन योगा प्रोटोकॉल के तहत योगाभ्यास करवाया जाएगा। जिला की व्यायामशालाओं में कार्यरत योग सहायकों की सहायता से हर घर आंगन योगा कार्यक्रम के तहत योग दिवस कार्यक्रम में अधिक से अधिक जन भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

अमृत सरोवर के किनारे यहां होगा योगाभ्यास
डीसी निशांत कुमार यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला के गांव हयातपुर, डाबोदा, हाजीपुर पातली, जमालपुर, ख्वासपुर, मुमताजपुर, रंसिका, घोषगढ़, नौरंगपुर, टीकली, दमदमा, पहाड़ी, बाबूपुर, हसनपुर, साढऱाणा, घामड़ौज, रामपुर, रिठौज, निमोठ, इकबालपुर, कालियावास, सैदपुर मोहम्मदपुर, तिरपड़ी, शेखपुर माजरी व जराऊ सुंदरपुर की व्यायामशालाओं में कार्यरत योग शिक्षक हर घर आंगन योग कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को कॉमन योग प्रोटोकॉल के तहत योगाभ्यास कराएंगे। पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों को भी इस कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

योग दिवस को लेकर गुरुग्राम में बना सकारात्मक माहौल
जिला परिषद की सीईओ एवं अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए गुरुग्राम जिला की नोडल अधिकारी अनु श्योकंद ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में योग दिवस कार्यक्रम को लेकर निरंतर तैयारी की जा रही है। कॉमन योग प्रोटोकॉल के अनुसार खेल एवं युवा मामले विभाग, शिक्षा विभाग व विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से जिला में विभिन्न स्थानों पर प्रतिदिन कॉमन योग प्रोटोकॉल के अनुसार योगाभ्यास कराया जा रहा है ताकि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गुरुग्राम जिला में योगमय माहौल बन सके। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों क्षेत्रों तक योग दिवस के संदेश को पहुंचाने के लिए इस बार अमृत सरोवरों को भी इस मुहिम में शामिल किया गया है।

error: Content is protected !!