सफाई कर्मचारी यूनियन प्रतिनिधियों ने कुछ स्थानों पर कार्य में बाधा उत्पन्न करने का किया प्रयास
– संबंधित के खिलाफ की जाएगी पुलिस व प्रशासनिक कार्रवाई
– जोन वाइज नियुक्त ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को किया नियंत्रित

गुरूग्राम, 1 जून। नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त बनाने के लिए नगर निगम गुरूग्राम द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में कचरा उठान का कार्य किया गया, ताकि गुरूग्राम वासियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। हालांकि कुछ स्थानों पर सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधियों ने पहुंचकर कचरा उठान कार्य में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास किया।

वीरवार को नगर निगम गुरूग्राम के सभी संयुक्त आयुक्त, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक, सफाई निरीक्षक व सहायक सफाई निरीक्षकों ने अपने-अपने क्षेत्रों में कचरा उठान का कार्य सुबह से ही शुरू कर दिया। अधिकारियों ने जेसीबी, ट्रैक्टर-ट्रॉली तथा डंफर की मदद से विभिन्न क्षेत्रों में पड़े कचरे को उठाया। हालांकि भूतेश्वर चौक, वजीराबाद, कटारिया चौक व कन्हैयी आदि क्षेत्रों में सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधि मौके पर पहुंचे तथा कचरा उठान कार्य में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास किया। संबंधित ड्यूटी मजिस्ट्रेट पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा काफी हद तक सफाई कार्य सुनिश्चित करवाने का प्रयास किया गया। अब प्रशासन द्वारा कार्य में बाधा उत्पन्न करने वालों के खिलाफ पुलिस तथा प्रशासनिक कार्रवाई करने की दिशा में तैयारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि सफाई कर्मचारियों की पिछले काफी दिनों से चल रही हड़ताल के कारण शहर में कई स्थानों पर कचरा फैल गया है तथा सफाई व्यवस्था पटरी से उतरी हुई है। सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए नगर निगम गुरूग्राम द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था के तहत विभिन्न क्षेत्रों में कचरा उठान सहित सफाई का कार्य किया जा रहा है। हालांकि कुछ स्थानों को छोडक़र शहर के अन्य हिस्सों में कचरा उठान सुनिश्चित करने में सफलता भी मिली है। जिलाधीश द्वारा क्षेत्र में धारा-144 लागू कर दी गई है तथा जोन वाइज कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट मौके पर तैनात किए गए हैं। जिलाधीश द्वारा जोन-1 क्षेत्र में संयुक्त आयुक्त अखिलेश कुमार यादव, जोन-2 क्षेत्र में संयुक्त आयुक्त विजय यादव, जोन-3 क्षेत्र में संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार तथा जोन-4 क्षेत्र में संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

error: Content is protected !!