भारत सारथी

गुरुग्राम ,सतीश भारद्वाज: प्रदेश की आर्थिक राजधानी के नाम से अपनी अलग पहचान बनाने वाला जिला गुरुग्राम इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहा है। जिसमें आए दिन लूट, चोरी, घरेलू हिंसा, चैन स्कैनिंग, मार पिटाई, धोखाधड़ी, रोड एक्सीडेंट सहित काफी संगीन मामले घट रहे हैं। जिसको लेकर पुलिस विभाग भी सकते में है। वही शहर के पुराने बाजार सदर बाजार के व्यापारी भी काफी आक्रोशित हो रहे हैं।

शहर के व्यापारियों में आम चर्चा चल रही है कि क्षेत्र के विधायक शहर की समस्याओं को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। शहरवासियों में आम चर्चा है कि क्षेत्र के विधायक अपने कुछ चटकदार चाहने वाले को लेकर आए दिन जनता दरबार के दावे तो करते रहते हैं लेकिन धरातल पर एक भी काम सिरे नहीं चढ़ता दिखाई दे रहा है। शहर के अतिक्रमण की बात हो चाहे वाहन पार्किंग की बात हो हर मामले फाइलों में दबी पड़े हैं। वही कुछ व्यापारियों ने तो यहां तक भी बोल दिया कि सरकार की शहरी निकाय योजना के तहत है, काफी केस गुरुग्राम नगर निगम में दबे पड़े हैं, उनमें केवल ऊंची पहुंच वाले या नजराना देकर मामले हो रहे हैं, बाकियों को अधिकारी तवज्जो नहीं दे रहे हैं। जिसकी शिकायत शहर वासियों ने कई दफा क्षेत्र के विधायक सुधीर सिंगला को भी कर चुके हैं लेकिन फिर भी मामले अधर में लटके हुए हैं।

शहर वासियों का यह भी कहना है कि विधायक का अधिकतर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम व ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग में भी नदारद रहना इस बात का संकेत है कि मुख्यमंत्री भी विधायक से कुछ खफा चल रहे हैं। शहर वासियों में इस बात की भी चर्चा आम है कि गत दिनों एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधायक का नाम एक हवाला कारोबारी से भी जुड़ा था। हो सकता है उसी को लेकर मुख्यमंत्री भी विधायक से खफा चल रहे हो। शहर वासियों का यह भी कहना था कि गत दिनों शहर के सरेआम एक ज्वेलर्स पर गोली चला कर की गई लूटपाट के मामले में भी विधायक कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं। इसको लेकर सदर बाजार के ज्वेलर्स और व्यापारियों में अच्छा खासा रोष विधायक के प्रति पनप रहा है। जबकि शहर में आए दिन कोई ना कोई वीआईपी दस्तक देता रहता है, फिर भी पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे घटनाएं घट रही है।

बता दें कि बीते रविवार को गुरुग्राम के सेक्टर 79 में मुख्यमंत्री की रागिनी कार्यक्रम आयोजित किया गया था उसमें भी विधायक नदारद थे।

error: Content is protected !!