गुरुग्राम जिला में आयोजित एचसीएस और एलाइड सर्विसेज परीक्षा के विभिन्न केंद्रों को एडीसी ने किया चेक

गुरुग्राम में ज़िला प्रशासन ने सुरक्षित व शांतिपूर्ण माहौल में नकल रहित परीक्षा करवाना सुनिश्चित किया, प्रशासन रहा पूरी तरह सतर्क
स्वयं एडीसी हितेश कुमार मीणा ने सम्भाली कमान, चेक किए विभिन्न परीक्षा केंद्र
21 मई रविवार को दो शिफ्टों में आयोजित की गई परीक्षा

गुरुग्राम, 21 मई। जिला गुरुग्राम में 21 मई रविवार को आयोजित की गई एचसीएस और एलाइड सर्विसेज परीक्षा सुरक्षित व शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो, ज़िला प्रशासन ने यह सुनिश्चित किया। इसके लिए स्वयं एडीसी हितेश कुमार मीणा ने कमान सम्भाली और ज़िला में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में से कुछ को आकस्मिक तौर पर चेक किया। उन्होंने उन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजन की व्यवस्थाएँ देखी, परीक्षा केंद्र अधीक्षक व स्टाफ़ से भी पूछ ताछ की। एडीसी के इस चैकिंग दौरे में एचपीएससी की मेंबर ममता यादव भी मौजूद रही।

एडीसी ने बताया कि प्रशासन ने यह सुनिश्चित किया कि प्रश्न पत्र सही तरीक़े से गोपनीयता से परीक्षा केंद्रों तक पहुँचे, जिसके लिए 29 डिस्ट्रिब्यूशन ऑफ़िसर ड्यूटी पर लगाए गए। उन्होंने बताया कि एचसीएस और एलाइड सर्विसेज परीक्षा की यह परीक्षा दो चरणों मे आयोजित की गई थी। पहली शिफ्ट प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक थी। वहीं दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक थी। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के लिए गुरुग्राम जिला में 83 केंद्र बनाए गए थे व 16 ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए गए थे। इन केंद्रों पर 22272 परीक्षार्थियों ने परीक्षा देनी थी। दोनों चरणों मे 50 प्रतिशत के करीब परीक्षार्थी परीक्षा देने आए थे। सुरक्षा की दृष्टि से जिन स्कूलों में केंद्र बनाए गए, उसके नजदीक फोटोस्टेट मशीन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण वाली दुकानों को बंद रखा गया। दोनो सत्रों में परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई।

Previous post

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने स्व० श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

Next post

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया महान योद्धा हरि सिंह नलवा व महाराजा रणजीत सिंह पर लिखित पुस्तकों का विमोचन

You May Have Missed

error: Content is protected !!