केन्द्रीय प्रशिक्षण महाविद्यालय नीमच में आयोजित था अलंकरण समारोह

गुरुग्राम, 13 मई। केन्द्रीय प्रशिक्षण महाविद्यालय नीमच में आयोजित अलंकरण समारोह में रोहतक के खिड़वाली  गांव के निवासी  सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट परवीन हुड्डा को पुलिस प्रशिक्षण में उत्कृष्टता के लिए प्रतिष्ठित केंद्रीय गृह मंत्री पदक से सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान सीआरपीएफ के डीजी श्री एस.एल. थाउसेन द्वारा प्रदान किया गया।

परवीन हुड्डा सीआरपीएफ में वर्ष 2009 में सीधे नियुक्त राजपत्रित अधिकारी के रूप में शामिल हुए तथा सी.टी.सी.-नीमच और राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, हैदराबाद में प्रशिक्षक भी रह चुके हैं। उन्हें सीआरपीएफ में कर्तव्यों के निर्वहन के दौरान उत्कृष्ट परिचालन विशेषज्ञता, व्यावसायिकता, प्रतिबद्धता और समर्पण से की गई सराहनीय  सेवा  एवम् उत्कृष्ट  प्रदर्शन के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा  बड़ी संख्या में प्रशंसा पीडीकों एवीएम पत्रों से भी सम्मानित किया गया है। वे विशेष रूप से इनडोर विषयों के लिए पुलिस प्रशिक्षण के सक्षमता मॉडल पर एक प्रमाणित शोधकर्ता भी रहे हैं और सीआरपीएफ अकादमी के अनुसंधान एवम विकास विंग के प्रमुख भी रहे हैं।  

उन्होंने गुरुग्राम में स्थित सीआरपीएफ अकादमी में तैनाती के दौरान युवा प्रशिक्षु अधिकारियों को विशेष रूप से सीआरपीएफ के सीधे नियुक्त राजपत्रित अधिकारियों (डीएजीओ)  को बुनियादी प्रशिक्षण के लिए आधारभूत सुविधा मुहैया कराने में महत्वपूर्ण कार्य किया।  

error: Content is protected !!