लोक अदालत के लिए गठित की गई थी 30 बेंच

गुरुग्राम, 13 मई। गुरुग्राम जिला में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया जिसमें सिविल, बैंक रिकवरी,
अपराधिक एवं वैवाहिक सहित अदालतों में लम्बित विभिन्न मामले रखे गए।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव श्रीमती ललिता पटवर्धन ने बताया कि पंजाब एवम् हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश तथा हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष श्री ऑगस्टीन जार्ज मसीह व गुरुग्राम के ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन श्री एस पी सिंह के निर्देशानुसार ज़िला में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया ।

श्रीमती पटवर्धन ने बताया कि ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन श्री एस पी सिंह ने लोक अदालत में मामलों के निपटारे के लिए आज लोक अदालत में विभिन्न मामलों को सरलता से निपटाने के लिए 30 बेंच का गठन किया था। उन्होंने बताया कि आज आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में गुरुग्राम ज़िला कोर्ट के कुल एक दिन में सभी श्रेणी के 58532 के क़रीब मामलों को लिया गया था। जिसमें 47955 मामलों का निबटारा किया गया और 11 करोड़ 88 लाख 60 हजार रुपए का सेटल्मेंट हुआ।

उन्होंने बताया कि लोक अदालत की सभी बेंच में एक एक पैनल अधिवक्ता को नियुक्त किया गया था, जो लोक अदालत के दौरान मौजूद रह कर समझौता तैयार करने में न्यायालयों और डीएलएसए की मदद कर रहे थे।

error: Content is protected !!