भारत सारथी

गुरुग्राम, सतीश भारद्वाज : रविवार को गुरुग्राम में निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस-वे पर दो कारो की आमने-सामने से टक्कर होने से एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

निर्माणाधीन द्वारका खेड़की दौला एक्सप्रेस-वे पर रविवार को दो कारें आमने-सामने से टकरा गईं। जिसमें सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतका की पहचान दिल्ली की रोहिणी के सेक्टर-16 की 56 वर्षीय मोनिका आर्य के रूप में बताया गया है। व घायलों की पहचान मोनिका के पति नरेंद्र आर्य, बेटे तनुज आर्य और पुत्रवधु शिखा आर्य के रूप में हुई है। दो अन्य घायलों की पहचान नहीं हो पाई है। सेक्टर-37 थाना पुलिस ने रांग साइड आ रही कार चालक के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

इस हादसे से एनएचएआई और काम कर रही कंपनी एलएंडटी के स्थानीय अधिकारियों की लापरवाही खुलकर सामने आ गई है। अगर बैरिकेड सही तरह से लगे होते तो यह हादसा नहीं होता । द्वारका एक्सप्रेस-वे को अगले महीने चालू किया जाना है। फिलहाल फाइनल टच देने का काम चल रहा है। इसके ऊपर वाहन न चलें, इसके लिए बैरिकेड लगाने के साथ बाउंसर को भी तैनात करने पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस वजह से अक्सर वाहन चालक जल्दी में एक्सप्रेस-वे पर चल रहे हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो रोहिणी के रहने वाले तनुज आर्य अपनी पत्नी, माता और पिता को लेकर सेक्टर-37 में स्विफ्ट डिजायर से पहुंचे थे। लौटने के दौरान वह कार द्वारका एक्सप्रेस- वे खेड़कीदौला टोल प्लाजा की तरफ जा रहे थे, उसी दौरान सेक्टर-36 के नजदीक सामने से रांग साइड आ रही एक अन्य स्विफ्ट डिजायर कार ने उनकी कार में टक्कर मार दी। रांग साइड आ रही कार की रफ्तार काफी अधिक थी, उसमें दो लोग सवार थे। दोनों को भी काफी चोट लगी हैं।

घायलों को सेक्टर-90 में संचालित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सेक्टर-37 पुलिस का कहना है कि रांग साइड से आ रही कार में दो लोग सवार थे। उन्हें भी चोट लगी है। उनके बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। बैरिकेड सही तरीके से नहीं लगाए जाने की वजह से निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेस-वे पर यह हादसा हुआ है।

बता दें कि आगामी जून माह में द्वारका एक्सप्रेस-वे के गुरुग्राम भाग को चालू किया जाना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से विधिवत शुभारंभ कराने की तैयारी चल रही है।