यह पूरे देश के लिए बेहद शर्मनाक स्थिति है कि दुनिया में देश का नाम रोशन करने वाले अंतरराष्ट्रीय पहलवानो को न्याय के लिए जंतर मंतर पर दूसरी बार धरना देने को मजबूर होना पड़ा है।
पहलवानों के साथ हाथापाई करने वाले पुलिस कर्मी व अधिकारियों के ख़िलाफ़ फ़ौरन कार्रवाई हो,

गुरुग्राम, 7 मई 2023 – महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीडन करने वाले भाजपा सांसद बृजभूषण शरण व हरियाणा में जूनियर महिला कोच के साथ यौन शोषण करने वाले हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह को गिरफतार करने की मांग को लेकर लक्ष्मण विहार में कैण्डल मार्च जुलुस का आयोजन किया गया रोष मार्च का नेतृत्व सामाजिक कार्यकर्ता धर्मेन्द्र राठी ,उषा सरोहा ने किया जिसमें सैकड़ों की संख्या में स्थानीय नागरिक,सामाजिक संगठनों के महिला, पुरुष, नौजवानों ने भाग लिया ।

उषा सरोहा ने कहा कि यह पूरे देश के लिए बेहद शर्मनाक स्थिति है कि दुनिया में देश का नाम रोशन करने वाले अंतरराष्ट्रीय पहलवानो को न्याय के लिए जंतर मंतर पर दूसरी बार धरना देने को मजबूर होना पड़ा है। एफ आई आर दर्ज होने के बावजूद अभी तक आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया गया। बल्कि महिला पहलवानों को प्रताड़ित किया जा रहा है तथा पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों को बर्बरता पूर्वक सड़कों पर घसीटा गया और गिरफ्तार किया गया। मांगों के समर्थन में आ रहे लोगों को भी पुलिस द्वारा भाजपा सरकार के इशारे पर नाजायज ढंग से परेशान किया जा रहा है उन्होंने कहा गैर जमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

परन्तु बेटी बचाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार पीड़ितों को नहीं बल्कि यौन शोषण के आरोपियों को ही संरक्षण दे रही है। हरियाणा में भी पिछले 4 महीने से यौन हिंसा के आरोपी मंत्री संदीप सिंह को खुला संरक्षण दिया जा रहा है। महिलाओं की पक्षधर होने का दिखावा करने वाली भाजपा सरकार खुलेआम यौन उत्पीड़न करने वालों के पक्ष में खड़ी हुई दिखाई दे रही है।

धर्मेन्द्र राठी ने कहा पहलवानों के साथ हाथापाई करने वाले पुलिस कर्मी व अधिकारियों के ख़िलाफ़ फ़ौरन कार्रवाई हो,आरोपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह तथा राज्य मंत्री संदीप सिंह को फ़ौरन गिरफ़्तार किया जाए, खिलाडी लड़कियों को न्याय दो आदि नारे लगाते हुए व हाथ मोमबत्तियां लेकर महिलाओं व युवा लड़को ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया रोष मार्च दौलताबाद फ्लाईओवर के नीचे लक्ष्मण विहार फेस2, फेस 1 होते हुआ हुए अपना एंकलव पर समापन किया इसमें जनवादी महिला समिति की जिला सचिव भारती, जिला प्रधान रामवति, राजकुमारी, रमेश, पुष्पा यादव, कांता, सुशीला,कमला, पूनम सामाजिक कार्यकर्ता सुनील सहरावत, एडवोकेट संतोख सिंह, मनीष मक्कड़, नवनीत, जयप्रकाश रेडू, राजेश शर्मा आदि शामिल हुए ।

error: Content is protected !!