जवाहर यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप का लक्ष्य कहीं अप्रत्यक्ष रूप से मनोहर सरकार पर निशाना तो नहीं?

भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक

गुरुग्राम। चकरपुर गांव के विनोद नंबरदार ने आज प्रेसवार्ता कर मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार से संपत्ति अर्जित करने और पद के दुरूपयोग के गंभीर आरोप लगाए। आरोप तो कोई किसी पर भी लगा सकता है लेकिन इसके पीछे कहीं मुख्यमंत्री पर तो निशाना नहीं? ऐसी चर्चा है।

विनोद नंबरदार ने कहा कि बिल्डर सोम मुंजाल के साथ मिलकर बहुमंजिला सोसायटी भी बनाई है, जिसमें सरकारी औपचारिकताएं पूरी नहीं हैं लेकिन वह इनके आशीर्वाद से बनकर खड़ी हो गई हैं।

इस पर हमने ओएसडी जवाहर यादव से बात की तो उनका कहना था कि सब आरोप झूठे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विनोद नंबरदार स्वयं संदिग्ध व्यक्ति है। मैं किसी प्रकार की जांच के लिए तैयार हूं। जमीन खरीदना, बेचना मेरा अधिकार है। सारी प्रॉपर्टी की खरीद में मैंने नियमानुसार पैन नंबर भी लगाया है और इंकम टैक्स की रिटर्न भी भर रहा हूं। मैंने पद का कोई दुरूपयोग नहीं किया है और न ही किसी बैंक का कोई पैसा मारा।

कहा जाता है कि राजनीति में पुरूष पर भ्रष्टाचार के और स्त्री पर चरित्र के आरोप लगते रहते हैं लेकिन यह भी सत्य है कि बिना धुएं के आग नहीं लगती। मामला मुख्यमंत्री के ओएसडी का है तो आगे-आगे रंग तो दिखाएगा। देखना होगा कि इसमें स्थानीय विधायक और अधिकारियों के नाम भी आते हैं या नहीं। आने वाले समय में आशा है कि यह मामला चर्चा में आएगा। सच्चाई क्या है यह तो समय बताएगा।

error: Content is protected !!