नॉनवेज की दुकान खुलने से जैन समाज में निगम के लापरवाह अधिकारियों के प्रति गहरा रोष……

दुकान खुलने से धार्मिक भावनाओं को पहुंचेगी ठेस

भारत सारथी

गुरुग्राम ,सतीश भारद्वाज : विश्व का सबसे शांत प्रिय समाज कहलाने वाला जैन समाज इन दिनों गुरुग्राम नगर निगम में बैठे लापरवाह और भ्रष्ट अधिकारियों की कार्यशैली से जहां अच्छा खासा परेशान हो रहा है। वहीं भ्रष्टाचार के कारण उनकी धार्मिक भावनाओं को भी ठेस पहुंचा रहा है। जिनकी निगम अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी निगम अधिकारियों के सर पर जूं तक नहीं रेंग रही है। जिसको लेकर गुरुग्राम के जैन समाज में निगम अधिकारयो के प्रति गहरा रोष पनपता जा रहा है।

शहर के न्यू रेलवे रोड पर बसा आदर्श नगर , गोपाल नगर के निवासी सुशील जैन, दिनेश जैन, प्रवीण जैन, लोकेश कुमार, प्रेमचंद, व मुकेश कुमार सहित दर्जनों समाज सेवकों ने जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे रोड पर मेडिकल शॉप के पास एक नॉनवेज की दुकान खोली जा रही है। जिससे उक्त कॉलोनियों में रह रहे निवासियों को मुख्यता जयंत समाज से जुड़े निवासियों को कड़ी आपत्ति है। निवासियों का कहना था कि अगर उनके आसपास यह दुकान खुलती है तो वे इसका विरोध करेंगे।

उनका कहना था कि वह दुकान के खुलने से जामुन की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचेगी वही आसपास के क्षेत्र में गंदगी फैलने का भी खतरा बना रहेगा। निवासियों को यहां नॉनवेज की दुकान खुलने का एतराज है। निवासियों ने यह भी बताया कि वे इस बारे में नगर निगम आयुक्त पीसी मीणा से भी मिल कर आए थे जिस पर उनके पीए ने ज्वाइंट कमिश्नर टू विजय यादव को इस बारे संदेश भेज दिया था कि अगर स्थानीय निवासियों को जय दुकान खोलने पर ऐतराज है तो इस को जल्द ही खुलने से रोका जाए। जब इस बारे में ज्वाइंट कमिश्नर टू विजय यादव से फोन पर बात की गई तो उनका कहना था कि उनके पास इस तरह का कमिश्नर के पीए का कोई संदेश उनके फोन पर नहीं आया है। साथ ही यह भी बताया कि अगर स्थानीय निवासियों को इस तरह की दुकान खोलने में एतराज है तो किसी भी सूरत में वहां पर दुकान नहीं खुलने दी जाएगी। अगर नगर निगम ने भी वहां पर लाइसेंस दे दिया है तो उसको भी जल्द ही रद्द करा दिया जाएगा। निगम अधिकारी आम जनता की सुविधा और जनहित के कार्य करने में सदैव शहर वासियों के साथ खड़े हैं। जैन समाज के लोगों की भावनाओं की कदर करते हुए उनको कोई परेशानी नहीं होती होने दी जाएगी।

अब देखना यह है कि निगम अधिकारी आम जनता की सुविधा को देखते हुए कितनी तत्परता से कार्य करते हैं या केवल मीडिया में ही बयानबाजी देकर वाहवाही लूटते हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!