-भाजपा कार्यालय गुरुकमल में मनाया जाएगा गुजरात स्थापना दिवस
-कार्यक्रम में नजर आएगी हरियाणवी, गुजराती कला एवं संस्कृति
-हर राज्य की कला और संस्कृति गढ़ बनता जा रहा गुरुग्राम

गुरुग्राम। देश के राज्यों की कला और संस्कृति को हरियाणवियों के साथ सांझा करके प्रत्येक राज्य के लोगों का मेलजोल यहां बढ़ता जा रहा है। कभी एक-दूसरे से अनजान रहने वाले लोगों के बीच अब मैत्री भाव उत्पन्न हो गए हैं। यह सब संभव हो पाया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान के दौरान।

सामाजिक एकता को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किए जा रहे एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रमों की श्रृंखला में इस बार गुरुग्राम में गुजरात राज्य का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। गुजरात कई राज्यों में हरियाणा और देश के लिए अहम है। एक तो यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में जन्में और उन्होंने भारत का दुनिया में डंका बजाया है। दूसरा वहां से व्यापार के अनेक संसाधन मौजूद हैं। हरियाणा के अनेक लोग कपड़ा व अन्य क्षेत्रों में व्यापार वहां पर करते हैं। इसलिए गुजरात का विशेष महत्व है। गुजरात की विशेषता दिखाने के लिए आगामी 5 मई को गुरुग्राम में गुजरात स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंी पुरुषोत्तम रुपाला शिरकत करेंगे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता हरियाणा टूरिज्म के चेयरमैन डा. अरविंद यादव करेंगे।

गुजरात स्थापना दिवस कार्यक्रम गुरूकमल भाजपा कार्यालय में मनाया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, एक भारत श्रेष्ठ भारत के हरियाणा संयोजक एवं शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा के दिशा-निर्देशों पर सह-संयोजक नवीन गोयल ने गुजरात समाज के लोगों के साथ मिलकर इस कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है। नवीन गोयल ने बताया कि इस कार्यक्रम की सफलता के लिए श्री गुजराती समाज गवर्निंग बॉडी मेंबर्स अध्यक्ष हर्ष पांड्या, उपाध्यक्ष कमल शाह, महासचिव अविनाश त्रिवेदी, कोषाध्यक्ष मेघल शाह, संयुक्त सचिव परेश त्रिवेदी, कार्यकारी सदस्य अवनी वोरा, कार्यकारिणी सदस्य चेतन बरोत, कार्यकारी सदस्य हार्दिक शाह, कार्यकारी सदस्य हेतल भट्ट, कार्यकारी सदस्य रूपल अजमेरा, कार्यकारी सदस्य शास्वत मेहता और समाजसेवी कुंजल राठौर अपना योगदान दे रहे हैं।

कार्यक्रम के सह-संयोजक नवीन गोयल ने बताया कि इस समारोह में हरियाणवी और गुजराती कला, संस्कृति देखने को मिलेगी। सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। साथ ही गुजरात का यहां खान-पान भी परोसा जाएगा। नवीन गोयल ने कहा कि अब से पहले भी गुरुग्राम में कई राज्यों के स्थापना दिवस वहां के लोगों के साथ मिलकर मनाए जा चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आह्वान है कि हम देश में कहीं भी रहते हों, कुछ भी भाषा बोलते हों, हमारी शिक्षा और संस्कार हमें अच्छे नागरिक बनने की प्रेरणा देते हैं। उन्होंने गुरुग्रामवासियों का आह्वान किया है कि वे इस कार्यक्रम में शिरकत करके गुजराती संस्कृति से रूबरू हों।

error: Content is protected !!