-चंडीगढ़ में एक कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री ने दिया यह सम्मान
-कैनविन फाउंडेशन के माध्यम से किए जा रहे कार्यों की करी सराहना
-डीपी गोयल, नवीन गोयल ने भविष्य में और जोश के साथ काम करने की कही बात

गुरुग्राम। गुरुग्राम की गरीब और आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के साथ हर तरह से सामाजिक कार्यों में अग्रणी संस्था कैनविन फाउंडेशन के कार्यों की मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सराहना की है। इन्हीं कार्यों को रेखांकित करते हुए मुख्यमंत्री ने कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल को सम्मानित किया। चंडीगढ़ में आयोजित एक कॉन्क्लेव में उन्होंने डा. डीपी गोयल को यह सम्मान देते हुए उनकी पीठ थपथपाई।

डा. डीपी गोयल व नवीन गोयल ने यह सम्मान कैनविन की कर्मठ टीम को समर्पित करते हुए भविष्य में और भी जोश व जुुनून के साथ जनसेवा करने का वायदा किया। कैनविन फाउंडेशन वर्ष 2019 में अस्तित्व में आई। हर किसी की सेहत की चिंता करते हुए कैनविन के कर्मठ सदस्य 24 घंटे ही जनसेवा में जुटे रहते हैं।

यूं कह सकते हैं कि बस एक कॉल दूरी पर ही लोगों के स्वास्थ्य का समाधान है। जैसे ही कोई व्यक्ति कैनविन के नंबर पर कॉल करके अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्या की जानकारी देता है तो टीम के सदस्य उसके समाधान में जुट जाते हैं। किसी को परामर्श, किसी की जांच तो किसी का उपचार कराकर उसे राहत देते हैं। कॉल चाहे कैनविन के नंबर पर करें या फिर कैनविन के संस्थापक डीपी गाेयल, सह संस्थापक नवीन गाेयल के नंबर पर। जवाब मिलता है मेरी टीम से आपके पास कॉल आ रही है। इसे बेहतर प्रबंधन ही कहा जाएगा कि वह कॉल घंटों या मिनटों में नहीं, बल्कि सेकिंडों में आती है और मरीज को मदद मिलती है।

कैनविन का जिस तरह से शहर के निजी अस्पताल में नाम हुआ है, उससे आम जनता को काफी लाभ मिल रहा है। इलाज के भारी-भरकम बिलों में काफी राहत सिर्फ कैनविन की कॉल से मिल जाती है।

इस तरह के बेहतर प्रबंधन पर कैनविन के संस्थापक डा. डीपी गोयल व सह संस्थापक नवीन गोयल कहते हैं कि व्यक्ति के अंदर सकारात्मक सोच और काम करने का जुनून होना चाहिए। ये दो चीजें जब होंगी तो काम अपने आप होते जाएंगे। मां की प्रेरणा ने उन्हें हेल्थ सेक्टर में काम करने को आगे बढ़ाया। उनका यही प्रयास रहता है कि जो कैनविन से उम्मीद करता है, कैनविन उसकी उम्मीदों पर खरा उतरता है। कैनविन का आदर्श वाक्य (टैग लाइन) भी है-उम्मीद स्वस्थ भारत की। हम अगर ऐसे छोटे-छोटे प्रयासों से आम और गरीब जनता की सेहत का ख्याल रख रहे हैं, मगर उनके लिए यह बड़ी राहत होती है।

error: Content is protected !!