मंडलायुक्त रमेश चंद बिधान ने जिला के राजस्व अधिकारियों को बैठक में दिए दिशा-निर्देश
डीसी निशांत कुमार यादव ने मंडलायुक्त को कराया जिला की स्थिति से अवगत

गुरुग्राम, 29 अप्रैल – गुरुग्राम मंडलायुक्त रमेश चंद बिधान ने जिला के राजस्व अधिकारियों की बैठक लेते हुए ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल पर किसानों के बेमौसमी बरसात से हुए नुकसान की रिपोर्ट बारे आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में डीसी निशांत कुमार यादव भी मौजूद थे।

मंडलायुक्त ने कहा कि संबंधित विभाग ई-क्षतिपूर्ति से संबंधित फसल सत्यापन के कार्य में तेजी लाते हुए आवश्यक कार्यवाही अमल में लाएं और फसल खराबे की रिपोर्ट सरकार को भिजवाएं ताकि किसानों को जल्द से जल्द उनकी ओलावृष्टिï व बरसात से क्षतिग्रस्त हुई फसल के मुआवजे का भुगतान उनके खातों में किया जा सके।

डीसी निशांत कुमार यादव ने मंडल आयुक्त रमेश चंद बिधान को गुरुग्राम जिला से संबंधित विशेष गिरदावरी व ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल के माध्यम से किए गए फसल खराबे के सत्यापन की स्थिति बारे जानकारी देते हुए बताया कि जिला में 10 हजार 576 किसानों ने 57 हजार 347 एकड़ में फसल खराबे की सूचना ई-क्षतिपूर्ति पोर्टल के माध्यम से दी है। उन्होंने बताया कि जिला गुरुग्राम में क्षतिपूर्ति सहायक नियुक्त किए गए हैं जो पटवारियों के साथ मिलकर पूरी पारदर्शिता के साथ खराब फसल के सत्यापन का कार्य कर रहे हैं।

बैठक में जिला राजस्व अधिकारी मनबीर सांगवान भी मौजूद थे।

error: Content is protected !!