गुड़गांव,18 अप्रैल 2023 : एसजीटी यूनिवर्सिटी गुरुग्राम के अटल कम्युनिटी इनोवेशन सेंटर (एसीआईसी) ने अपने हेल्थ टेक्नोलॉजी स्टार्टअप सुमीओम इनोवेशन के साथ भारत के सबसे बड़े डेंटल इवेंट्स में से एक ओरल हेल्थ इनोवेशन कॉन्क्लेव 2023 में ‘डेंटल इनोवेशन’ शृंखला में दूसरा स्थान हासिल किया। यह कार्यक्रम इंडियन डेंटल एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया गया था, और इसमें देश भर से डेंटल कॉलेजों ने भाग लिया, जिसमें एसजीटी विश्वविद्यालय के डॉ. सुमित सिंह फुकेला और डॉ. प्रणव पाराशर ने दूसरा स्थान हासिल किया। इस प्रोग्राम में यूनिवर्सिटी से बकुल देव राय, राजीव गुलाटी, ऋषि शर्मा और अक्षत सागर आदि शामिल रहे।

डॉ. सुमित ने कहा कि यह प्रोजेक्ट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित था, और उनका विजन एसजीटी यूनिवर्सिटी के छात्रों को हर सम्मेलन में भाग लेने और आउटरीच कार्यक्रमों की गतिविधियां बढ़ाने के लिए सशक्त और प्रोत्साहित करना है, जहां विद्यार्थी विभिन्न डेंटल संबंधी विषयों के बारे में जान सकें। इसके साथ ही विश्वविद्यालय प्रत्येक सप्ताह दो या तीन शिविर आयोजित करता है।

उन्होंने बताया कि कॉन्क्लेव में एसजीटी यूनिवर्सिटी की टीम द्वारा डेंटल चिकित्सा और अनुसंधान में इनोवेशन आदि विषयों के बारे में बताया गया। एसजीटी विश्वविद्यालय का दंत चिकित्सा विभाग आज से पहले भी गंभीर रोगों के इलाज करने में भी सफल रहा है।

अटल कम्युनिटी इनोवेशन सेंटर (एसीआईसी) नीति आयोग के अटल इनोवेशन मिशन का एक हिस्सा है, जिसका उद्देश्य युवाओं की रचनात्मकता सोच को बढ़ावा देना है।

एसजीटी विश्वविद्यालय ऐसे शिविर समय समय पर करवाता रहता है और जनकल्याण और जनसेवा के लिए सदैव तत्पर रहा है।