बजाज मोटर्स में शिविर, 50 यूनिट रक्तदान हुआ

गुरुग्राम। मंगलवार को जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव और अतिरिक्त उपायुक्त  हितेश कुमार मीना के दिशा-निर्देश पर नर्सिंगपुर स्थित बजाज मोटर्स में रक्तदान शिविर लगाया गया। इस शिविर में कंपनी के कर्मचारियों ने रक्तदान करके समाजसेवा में अपना अहम योगदान दिया। यहां 50 यूनिट रक्त दान हुआ। कैम्प का नेतृत्व जिला प्रशिक्षण अधिकारी ईशांक कौशिक द्वारा किया गया तथा रेड क्रॉस से लिपिक अतुल कुमार ने कैम्प का संचालन किया।

इस अवसर पर जिला रेड क्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने रक्तदाताओं को समय-समय पर रक्तदान के लिए प्रेरित करते हुए उन्हें सम्मानित किया। उनका हौंसला बढ़ाया। शिविर में बजाज मोटर्स की ओर से चेयरमैन वीपी बजाज, एमडी विकास बजाज, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर पंकज मगन, एचआर हेड राजेश राणा ने कंपनी के कर्मचारियों को रक्त दान के लिए प्रेरित किया।  

सचिव विकास कुमार ने कहा कि गुरुग्राम में अगर हर कंपनी, हर संस्थान हर तीन महीने में अपने परिसर में रक्तदान शिविर लगवाएं तो जिले में रक्त की कमी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यह क्रम बनना चाहिए, ताकि मरीजों को समय पर रक्त मिल सके। उन्होंने कहा कि जिन लोगों का ब्लड गु्रप रेयर है, उन्हें जरूर नियमित तौर पर रक्तदान करना चाहिए। विकास कुमार ने कहा कि हम सबके प्रयास यही रहते हैं कि रक्त की कमी के कारण किसी की जान ना जाए। किसी का जीवन रक्त देकर बचाना बहुत पुण्य का कार्य है। उन्होंने कहा कि जैसे हर वर्ग रक्तदान करने में आगे रहता है उसी प्रकार मीडिया साथी भी रक्तदान करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। 

शिविर के आयोजन में रेड क्रॉस से लिपिक अतुल कुमार, कविता सरकार, भीम शर्मा, जयभगवान की अहम भूमिका रही। नागरिक अस्पताल ब्लड सेंटर की टीम में डा. मनीष शर्मा, डा. यश, एलटी अनंता शाऊ, सुलक्षणा, नर्सिंग अधिकारी अनामिका, एलटी नीलम, सुनील सेवादार आदि शामिल रहे।

Previous post

एसजीटी यूनिवर्सिटी के एसीआईसी ने ओरल हेल्थ इनोवेशन कॉन्क्लेव – 2023 में जीता दूसरा स्थान

Next post

फोर्टिस हॉस्पिटल के डॉक्टरों द्वारा पुलिस लाईन, गुरुग्राम में ERV (Dial-112) पर तैनात करीब 250 पुलिसकर्मियो को प्राथमिक उपचार का प्रशिक्षण दिया गया

You May Have Missed

error: Content is protected !!