फड़, शेड की कमी और अवैध गेटों से परेशान हैं अनाजमंडी के व्यापारी

व्यापारियों को साथ लेकर डीसी से मिले नवीन गोयल
-प्रॉपर्टी की मुटेशन को लेकर छोटे अधिकारी करते हैं लोगों को परेशान

गुरुग्राम। जनसमस्याओं को उजागर कर उनका समाधान कराने के लिए प्रयासरत पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने इस बार अनाजमंडी के व्यापारियों की समस्याओं को करीब से जाना। इस दौरान कई तरह की समस्याएं उनके सामने आई, जिनके निराकरण के लिए उन्होंने डीसी निशांत कुमार यादव से मुलाकात की।

नवीन गोयल के नेतृत्व में नरेश गोयल, विजय गर्ग, हरे रामा हरे कृष्णा से अजय गोयल, रोहित राघव, सुरेंद्र कुंडू, कर्मबीर कटारिया, शिवकुमार शर्मा, अजय गुप्ता मसाले वाले, अशोक यादव, प्रवीन गुप्ता, प्रमोद मित्तल आदि डीसी निशांत कुमार यादव से मिले। व्यापारियों द्वारा बताई गई समस्याओं को डीसी निशांत कुमार यादव के समक्ष रखते हुए नवीन गोयल ने कहा कि अनाजमंडी की हालत बहुत खराब है। वहां ना तो उचित फड़ है और ना ही शेड है। मंडी में अधिकृत 5 गेट हैं, लेकिन दीवार तोड़कर करीब 15 जगह पर अवैध गेट निकाले गए हैं। व्यापारियों, दुकानदारों को काफी परेशानी होती है। क्योंकि मंडी के गेटों पर रेहड़ीवालों को एक तरह से कब्जा रहता है।

नवीन गोयल ने आसपास की कालोनियों में कोई कम्युनिटी सेंटर नहीं है। एक मात्र कादीपुर में कम्युनिटी सेंटर है। इस सेंटर में कादीपुर तहसील को शिफ्ट किया गया है, जिस कारण यहां पर होने वाले आयोजनों में काफी कठिनाई आती है। इसी कम्युनिटी सेंटर में नगर निगम द्वारा अवैध हॉर्डिंग, पोल व अन्य सामान डाला जाता है। जिस कारण यहां पार्किंग की जगह पर बहुत कम बची है। नवीन गोयल ने प्रॉपर्टी संबंधी समस्या को भी डीसी के समक्ष रखा। उन्होंने बताया कि जब किसी प्रॉपर्टी की आईडी बन जाती है तो फिर मुटेशन की कोई जरूरत नहीं होती। इसके बावजूद छोटे स्तर के अधिकारी लोगों को मुटेशन के नाम पर परेशान करते हैं।

डीसी निशांत कुमार यादव ने इन सब समस्याओं को सुनने के बाद आश्वासन दिया कि मंडी की समस्या को लेकर वे चंडीगढ़ उच्चाधिकारियों से बात करके समाधान किया जाएगा। कादीपुर की तहसील को कहीं अन्य जगह पर शिफ्ट करके लोगों को कम्युनिटी सेंटर की अच्छी सुविधा दी जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!