प्रगति तायल ने घुड़सवारी चैंपियनशिप में फिर जीता गोल्ड मेडल

-नीदरलैंड से गहन प्रशिक्षण लेकर लौटी प्रगति तायल ने दिखाई प्रतिभा
-मोदीपुरम में 14 से 16 अप्रैल तक हुई चैंपियनशिप

गुरुग्राम। रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल एवं पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल की भांजी प्रगति तायल ने घुड़सवारी में एक बार फिर से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। मोदीपुरम में हुई चैंपियनशिप में प्रगति ने गोल्ड मेडल जीतकर नाम रोशन किया है। डा. डीपी गोयल, नवीन गोयल समेत अनेक लोगों ने उन्हें इस जीत के लिए बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं व आशीर्वाद दिया।

बीती 14 से 16 अप्रैल तक मोदीपुरम स्थित मोदी एक्वेशेरियन अकादमी में घुड़सवारी चैंपियनशिप आयोजित की गई। इसमें 200 खिलाडिय़ों ने भाग लिया, जिनमें से गुरुग्राम की प्रगति तायल भी एक रहीं। घुड़सवारी में अपना करियर बनाने के उद्देश्य से भारत और भारत से बाहर दूसरे देशों में प्रगति तायल ने गहन प्रशिक्षण लिया है। इस चैंपियनशिप से ठीक पहले प्रगति यूरोप के नीदरलैंड से घुड़सवारी का प्रशिक्षण लेकर स्वदेश लौटीं। उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से मोदीपुरम की चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन किया। उनके इशारों पर दौड़ते हुए उनके घोड़े ने उन्हें निराश नहीं बल्कि बेहतर परिणाम देते हुए उन्हें गोल्ड मेडल जिताया। अब तक करीब 50 मेडल जीत चुकी प्रगति घुड़सवारी के खेल में हर स्तर की चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा के बल पर मेडल जीतना चाहती है। प्रगति ने बताया कि आगामी 23 अप्रैल को दिल्ली के छत्तरपुर में घुड़सवारी चैंपियनशिप होनी है। उसकी की तैयारियों में वह जुट गई है। उन्हें उनके ट्रेनर तेजस धींगड़ा घुड़सवारी की बारीकियां सिखा रहे हैं, ताकि वह हर बाधा को बिना किसी बाधा के पार कर सके।

प्रगति तायल रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल और पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल की भांजी हैं। उनकी इस सफलता पर गोयल बंधुओं के साथ शहर के अनेक लोगों ने प्रगति की इस सफलता पर बधाई प्रेषित करते हुए उन्हें आगामी प्रतियोगिताओं में भी जीत के लिए आशीर्वाद दिया है। नवीन गोयल ने कहा कि खेल चाहे कोई भी हो, हमारे गुरुग्राम के बच्चे खेलों में अपना नाम कमा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस भी खेल में भाग लें, अपना पूरा समय और फोकस उस पर रखें। सफलता की यही निशानी है कि हम कड़ी मेहनत करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!