17 अप्रैल, 2023 – बीबीसी वर्ल्ड सर्विस की यूट्यूब नेशनल हेड डॉक्टर सर्वप्रिया सांगवान ने आज एसजीटी यूनिवर्सिटी में पत्रकारिता व जनसंचार के छात्र-छात्राओं के समक्ष ‘एसेंशियल ऑफ द शॉर्ट वीडियो’ पर एक व्याख्यान दिया। इस व्याख्यान का आयोजन फैकल्टी ऑफ मास कम्युनिकेशन एंड मीडिया टेक्नोलॉजी के द्वारा यूनिवर्सिटी के प्रांगण में किया गया।

एसजीटी विश्वविद्यालय के द्वारा इस तरह के कार्यक्रम विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए समय-समय पर आयोजित किए जाते हैं, ताकि विद्यार्थियों का शैक्षणिक और इंडस्ट्रियल तौर पर विकास हो। एसजीटी विश्वविद्यालय द्वारा प्रैक्टिकल वर्क पर ज्यादा जोर दिया जाता है, ताकि बच्चों का चहुमुखी विकास हो।

छात्र – छात्राओं के द्वारा इंडस्ट्री से संबंधित प्रश्न पूछे जाने पर डॉक्टर सर्वप्रिया सांगवान ने बताया कि आपका भविष्य उज्जवल है क्योंकि आप एसजीटी विश्वविद्यालय में है और उन्हें बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि वह साल 2005 में बीडीएस की पढ़ाई एसजीटी यूनिवर्सिटी के एसजीटी डेंटल कॉलेज, हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट से कर चुकी है। उन्होंने कहा कि आज वह जिस मुकाम पर है उसका सारा श्रेय एसजीटी यूनिवर्सिटी को जाता है क्योंकि उन्हें हर सहयोग, मार्गदर्शन और प्रेरणा कदम कदम पर मिली।

बीबीसी की वीडियोज को दिखाते हुए डॉ सर्वप्रिया सांगवान ने सीएलपीआर मॉडल पर काम करने की सलाह दी जिसमें कैरेक्टर, लोकेशन, प्रॉब्लम और रेसोल्यूशन के महत्व के बारे में समझाया और कहा कि किस तरह से बच्चे इस मॉडल पर काम करके दुनिया तक अपना मैसेज पहुंचा सकते हैं और यूट्यूब के इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसिद्धि पा सकते हैं।
फैकल्टी ऑफ मास कम्यूनिकेशन एंड मीडिया टेक्नोलॉजी के डीन प्रोफेसर सुशील मानव ने कहा कि डॉ सर्वप्रिया सांगवान ने अत्यंत कम समय में अपनी मेहनत और लगन से ऐसे मुकाम हासिल किए हैं जो अनुकरणीय है। अगर आप इसी तरह काम करते रहेंगे तो आप डॉ सर्वप्रिया या उनसे भी बड़ा मुकाम हासिल कर पाएंगे।

इसके पश्चात डेंटल कॉलेज द्वारा डॉ सर्वप्रिया सांगवान को सम्मानित किया गया। डेंटल फैकल्टी के डीन डॉ ओंकार सेठी, डॉ भारती रैना व अन्य प्राध्यापक मौजूद रहे।

एसोसिएट प्रोफेसर एसके पांडे ने डॉक्टर सर्वप्रिया सांगवान का धन्यवाद करते हुए कहा कि बीबीसी में चयन होना बहुत बड़ी बात है, और इसकी हेड होते हुए हमारे विद्यार्थियों को संबोधन करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है।

इस अवसर पर सीएलसी डिपार्ट्मन्ट की हेड डॉ सरजू देवी, असोशीएट प्रोफेसर डॉ सारिका, मीडिया विभाग के हेड क्रांति आनंद, बिशमबर बॉस, डॉ तेजी ईशा, नेहा, अभिषेक व तुषार आदि सभी असिस्टेंट प्रोफेसर्स मौजूद रहे।

इसके पश्चात डेंटल कॉलेज द्वारा डॉ सर्वप्रिया सांगवान को सम्मानित किया गया। डेंटल फैकल्टी के डीन डॉ ओंकार सेठी, डॉ भारती रैना व अन्य प्राध्यापक मौजूद रहे।

error: Content is protected !!