-गऊ रक्षा हिन्दू दल ने बेसहारा गौवंश के लिए मांगी एम्बुलेंस

गुरुग्राम। पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने कहा कि गौवंश की रक्षा और सुरक्षा करना हमारा कर्तव्य है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार बनने पर हरियाणा में गौसेवा आयोग का गठन किया गया। सरकार गौरक्षा के लिए कृतसंकल्प है। घायल, बीमार गायों को अस्पताल पहुंचाकर उन्हें उचित उपचार दिलाने के लिए जो भी सुविधाएं चाहिए, उनके लिए सरकार से पैरवी की जाएगी। यह बात उन्होंने गऊ रक्षा हिन्दू दल की ओर से गऊओं के लिए एंबुलेंस दिलाने की मांग का समर्थन करते हुए दल के सदस्यों के समक्ष कही।

नवीन गोयल ने कहा कि मनोहर सरकार में गौशालों के लिए सबसे अधिक बजट दिया जाता है। करीब 420 करोड़ रुपये का बजट गौशालाओं को जारी किया गया। समय-समय पर स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल और मंत्रिमंडल के सदस्य गौशालाओं में पहुंचकर अन्य सुविधाएं देने में अग्रणी रहते हैं। उन्होंने कहा कि सड़क पर घूमते हुए गौधन वाहनों से टकराकर घायल हो जाता है। उन्हें तुरंत अस्पताल में पहुंचाया जाए, इसके लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था के वे भी पक्षधर हैं। उन्होंने गऊ रक्षा हिंदू दल के सदस्यों को आश्वस्त किया कि एंबुलेंस उपलब्ध कराने के लिए वे अपने स्तर पर सामाजिक संगठनों से मिलकर कदम आगे बढ़ाएंगे। साथ ही ऐसी समस्याओं से सरकार को भी अवगत कराएंगे, ताकि भविष्य में गऊओं के लिए बनने वाली योजनाओं में इसे मुख्य रूप से रखा जाए। नवीन गोयल ने डेयरी संचालकों से भी आग्रह किया है कि वे गायों को सड़कों पर ना छोड़ा करें। गाय सड़़कों पर चलते हुए घायल हो जाती हैं। हमें गौ सेवा करके पुण्य के भागी बनना चाहिए।

गऊ रक्षा हिन्दू दल की ओर से गऊ रक्षा हिन्दू दल के जिला उपाध्यक्ष हिमांशु राजपूत, जिला महासचिव शुभम राजपूत, कार्यकारिणी सदस्य रोहित ठाकरान, मनीष ठाकरान, विष्णु गुर्जर, अंकित यादव, रिश्व प्रजापति, तरुण यादव, लोकेश नेहरा, नितिन सैनी, कमल कुमार, दीपक, जोगिंद्र, विनय यादव आदि को नवीन गोयल ने कहा कि हम सब मिलकर गुरुग्राम में गौसेवा को बढ़ावा देंगे।

error: Content is protected !!